मध्य प्रदेश

भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट से पुणे के लिए रात के समय उड़ान सेवा की सौगात

भोपाल

 एमपी में हवाई यात्रा करने वालों को एक और सौगात मिलने वाली है। एक ओर जहां 1 अक्टूबर से भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर 24×7 परिचालन शुरू हो रहा है, वहीं यात्रियों को जल्द ही पहले दिन से ही पुणे के लिए रात के समय उड़ान सेवा की सौगात मिलेगी। उद्घाटन वाली फ्लाइट 1 और 2 अक्टूबर की रात को 1:10 बजे भोपाल में उतरने वाली है।

इस मामले में भोपाल एयरपोर्ट के निदेशक रामजी अवस्थी ने बताया कि सीधी उड़ान यहां से 1:40 बजे उड़ान भरेगी। यह उड़ान सप्ताह में सातों दिन संचालित होगी। जल्द ही भोपाल को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की सौगात भी मिलेगी। इस नई उड़ान की शुरुआत भोपाल और भारत के अन्य प्रमुख शहरों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।
समय अनुसार कर सकेंगे सफर

अवस्थी ने आगे कहा कि राजा भोज एयरपोर्ट से पुणे के लिए रात्रि उड़ान सेवा की शुरुआत एयरपोर्ट के चौबीसों घंटे परिचालन में बदलाव का परिणाम है। इस कदम से भोपाल और उसके आसपास के क्षेत्रों में पर्यटन और व्यापार के अवसरों को बढ़ावा मिलेगा है। देर रात की उड़ानों की उपलब्धता यात्रियों को उनकी यात्रा योजनाओं में अधिक सुविधा प्रदान करेगी। इससे वे अपने समय के अनुसार सफर कर सकेंगे।
इन यात्रियों को मिलेगा फायदा

पुणे एक प्रमुख औद्योगिक और शैक्षिक केंद्र होने के नाते, देश भर से बड़ी संख्या में यात्रियों को आकर्षित करता है। नई उड़ान सेवा शहर में अक्सर आने वाले व्यापारियों, छात्रों और पर्यटकों की जरूरतों को पूरा करेगी। यह मेडिकल कारणों से पुणे की यात्रा करने वालों के लिए भी एक सुविधाजनक विकल्प प्रदान करेगा। पुणे शहर अपनी उन्नत स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए जाना जाता है।
व्यापार और पर्यटने को मिलेगा बढ़ावा

अवस्थी के अनुसार राजा भोज हवाई अड्डे से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की शुरुआत भोपाल के लिए एक और आशाजनक विकास है। यह न केवल शहर को वैश्विक मानचित्र पर लाएगा बल्कि व्यापार, निवेश और सांस्कृतिक आदान-प्रदान के लिए नए रास्ते भी खोलेगा। उन्होंने आगे कहा कि अंतर्राष्ट्रीय कनेक्टिविटी भोपाल को विदेशी पर्यटकों के लिए और अधिक सुलभ बनाएगी। पर्यटक आसानी से आकर शहर की समृद्ध विरासत और प्राकृतिक सुंदरता का पता लगा सकेंगे। जैसे-जैसे हवाई अड्डा अपनी सुविधाओं और सेवाओं को बढ़ाना जारी रखता है, भविष्य में इससे और अधिक एयरलाइनों और डेस्टिनेशनों को आकर्षित करने की उम्मीद है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button