छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

राजनांदगांव : जिला अस्पताल मरीजों को मिलने वाले भोजन के टेंडर में लगी आपत्ति

राजनांदगांव। जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को मिलने वाले भोजन टेंडर में आपत्ति लगाई गई है। प्रदेश के 7 फर्मों ने इसमें हिस्सा लिया था। गुरुवार को जिला प्रशासन और जिला अस्पताल के अफसरों की उपस्थिति में निविदा खोली गई। लेकिन टेंडर की नियम शर्तों में खरा नहीं उतरने पर 3 फर्म बाहर हो गए। शेष 4 मान्य फर्मों के बीच टेंडर लेने प्रति स्पर्धा रही। पहले और दूसरे क्रम की फर्म के टेंडर फार्म के साथ जमा होने वाले कुछ दस्तावेजों की कमी होने पर स्पर्धा में शामिल अन्य फर्मों ने आपत्ति की है।

अफसरों के द्वारा सात दिनों के बाद आपत्ति का निराकरण कर टेंडर की नियम शर्तों में खरा उतरने वाली फर्म को टेंडर दिया जाएगा। मरीजों को भोजन परोसने अस्पताल किचन के टेंडर के लिए श्री सांई इंटरप्राइजेस एवं कैटरिंग डोंगरगढ़, जलाराम कैटरर्स रायपुर, राकेश सचदेवा महासमुंद की फर्म, आदर्श महिला समूह राजनांदगांव की फर्म ने हिस्सा लिया था। तीन फर्म बाहर होने से शेष यहीं चारों फर्म को मान्य कर टेंडर खोला गया। टेंडर की शर्तों अनुसार अमानतीय राशि 2 लाख 35 हजार की राशि राष्ट्रीयकृत बैंक के बैंक ड्रॉफ्ट के माध्यम से जीवनदीप समिति के खाते में जमा की है।

सूत्रों की मानें तो नियमों के विपरीत प्राइवेट बैंक के डिमांड ड्रॉफ्ट से जीवन दीप समिति के खाते में राशि डालने एवं एक फर्म द्वारा अनुभव प्रमाण पत्र जमा नहीं होने पर अन्य निविदा कारों ने आपत्ति की है। सफल निविदाकार की अमानतीय राशि अनुबंध अवधि तक जमा रहेगी। अन्य की राशि टेंडर खुलने पर 15 दिनों में वापस होगी। 200 बेड अस्पताल में 1 साल कैटरिंग के काम का अनुभव प्रमाण पत्र जरूरी है। जीवन दीप समिति को मासिक न्यूनतम 25 हजार एवं इससे ज्यादा राशि देने वाली फर्म को प्राथमिकता देंगे।

शासन से मेनू तय किया गया है मरीजों को नाश्ते में पोहा, उपमा, दलिया एवं भोजन में बेहतर गुणवत्ता एवं मात्रा के साथ भोजन देना होगा। इस बार शासन द्वारा मेनू तय किया गया है जिसमें रोटी, चावल, दाल, दो प्रकार की सब्जी, सलाद, पापड़, अचार देना है। सामान्य मरीजों की थाली के लिए 150 एवं प्रसूताओं की थाली के लिए शासन द्वारा 250 रुपए प्रति थाली का भुगतान किया जाएगा। वहीं सुरक्षा में 2 ही फर्म का आवेदन आने और सफाई में 3 फर्म के टेंडर डालने पर 1 फर्म दस्तावेजों की कमी से बाहर हो गई जिससे निविदा नहीं खुली सुरक्षा एव सफाई का रिटेंडर किया जाएगा।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button