मध्य प्रदेश

कांग्रेस विधायक साहब सिंह गुर्जर के खिलाफ महिलाओं से अभद्रता और मारपीट का मामला दर्ज

  ग्वालियर

ग्वालियर जिले से बड़ी खबर सामने आई है। यहां कांग्रेस विधायक साहब सिंह गुर्जर पर आदिवासी महिलाओं के साथ मारपीट करने का गंभीर आरोप लगा है। मारपीट की शिकार हुई महिलाओं ने कांग्रेस विधायक के खिलाफ कार्रवाई के लिए एसपी को शिकायती आवेदन दिया है और सीएम डॉ. मोहन यादव से न्याय की गुहार लगाई है।

ग्वालियर की ग्रामीण विधानसभा की मऊ पहाड़ी इलाके में बिजली समस्या को लेकर कुछ महिलाएं कांग्रेस विधायक साहब सिंह गुर्जर के घर अलकापुरी पहुंची हुई थी। महिलाओं ने विधायक पर आरोप लगाते हुए कहा है कि विधायक जी ने विधानसभा चुनाव में डीपी लगवाने का वादा किया था। इस वादे को याद दिलाने विधायक जी के पास पहुंचे थे। लेकिन गुस्से में विधायक साहब सिंह गुर्जर ने उनके बाल पकड़कर उनको जमीन पर पटक दिया और उनके साथ मारपीट की।

मारपीट की शिकार महिलाओं ने एसपी कार्यालय पहुंचकर एसपी को विधायक के खिलाफ कार्रवाई करने का शिकायती आवेदन भी दिया। महिलाओं ने विधायक पर गंदी-गंदी गाली देने का भी आरोप लगाया है और न्याय के लि सीएम डॉ. मोहन यादव से गुहार लगाई है। एसपी की गैर मौजूदगी में पीड़ित महिलाओं की शिकायत सुनने के बाद एएसपी क्राइम ब्रांच सियाज केएम ने महिलाओं को आश्वासन दिया है कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, इस मामले में कांग्रेस विधायक से संपर्क नहीं हो सका।

महिला ने कांग्रेस विधायक पर लगाये मारपीट के आरोप

पीड़ित महिला मुन्नी देवी लोधी ने कहा कि हम चार बार विधायक साहब सिंह गुर्जर से  मिल चुके हैं लेकिन उन्होंने अभी तक ट्रांसफार्मर नहीं रखवाया आज हम उनके निवास पर अलकापुरी आये तो उन्होंने हमारे साथ अभद्रता की, मारपीट की, मेरे बाल पकड़कर जमीन पर पटक दिया, उसे बचाने आये पुरुषों से भी मारपीट की और फिर जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया।
एडिशनल एसपी ने आवेदन लेकर दिया उचित कार्यवाही का भरोसा

पीड़ित ग्रामीण एसपी धर्मवीर सिंह यादव से मिलना चाह रहे थे लेकिन एसपी साहब ऑफिस में नहीं थे इसलिए एडिशनल एसपी षियाज़ के एम ने उनसे मुलाकात की और उनसे आवेदन लेकर कहा कि हम मामले की जाँच करेंगे औ रजो भी वैधानिक कार्यवाही होगी उसके मुताबिक एक्शन लिया जायेगा। उधर विधायक साहब सिंह गुर्जर ने आरोपों को गलत बताया है।
कांग्रेस विधायक ने कहा ये मेरे खिलाफ राजनीतिक षड्यंत्र

एमपी ब्रेकिंग न्यूज़ से मोबाइल पर बात करते हुए कांग्रेस विधायक साहब सिंह गुर्जर ने कहा कि आरोप मनगढ़ंत हैं, ये मेरे खिलाफ एक राजनीतिक षड्यंत्र है , उन्होंने कहा कि मैंने इन सभी लोगों को बैठाकर चाय नाश्ता कराया उनके सामने स्पीकर पर AE से बात की इन्हें आश्वासन मिल गया तो ये लोग चले गए फिर लौटकर आये और इन्होंने मेरे घर पर हंगामा किया मेरे पीएसओ के साथ झूमाझटकी की, कांग्रेस विधायक ने कहा कि ये लोग खुद नहीं आये थे मुझे लगता है इन्हें किसी ने भेजा था मेरा पास पूरे प्रमाण हैं, आरोप झूठे हैं।

गांव में बिजली समस्या को लेकर विधायक के पास गए थे

सोमवार दोपहर करीब 3 बजे 15 से 20 लोग एसपी ऑफिस पहुंचे। इनमें 10 महिलाएं भी थीं। मुन्नी लोधी ने एसपी को बताया, ‘उनके गांव मऊ में करीब 250 घर हैं। यहां बिजली की समस्या है। इससे पहले भी ट्रांसफॉर्मर की मांग को लेकर 4 बार विधायक के पास जा चुके हैं। हर बार आश्वासन देकर टरका दिया गया।

मुन्नी देवी ने बताया, सोमवार सुबह करीब 10 बजे एक बार फिर विधायक साहब सिंह गुर्जर से मिलने करीब 50 लोग पहुंचे। विधायक ने बिना बात सुने अभद्रता से बात की। घर से निकाल दिया। घर के बाहर चर्चा कर रहे थे, तब विधायक आए और बोले- कौन क्या बोल रहा है। इतना कहकर मुझे बाल पकड़कर पटक दिया। मेरी नातिन ने बचाने की कोशिश की तो उसे भी पीट दिया।

रामकली ने बताया, ‘मुझसे और बेटे के साथ मारपीट की गई। जब थाने जाने की बात कही, तो विधायक ने कहा कि क्या करेंगे एसपी, आईजी। मैं ही ‎एसपी और आईजी हूं।’

पीएसओ की पिस्टल छीनने की कोशिश

विधायक साहब सिंह ने कहा, कुछ महिलाएं आई थीं। मैंने उनके सामने ही ट्रांसफॉर्मर लगवाने के लिए संबंधित असिस्टेंट इंजीनियर से बात की। इस पर असिस्टेंट इंजीनियर ने कहा कि वह प्रस्ताव बनाकर भेजते हैं, लेकिन महिलाएं आज ही ट्रांसफॉर्मर लगवाने की बात कहते हुए चिल्लाने लगीं। मैंने ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर से भी बात की। उन्हें पत्र भी लिखा था।

महिलाएं हंगामा कर रही थीं। बाद में मेरे पीएसओ योगेन्द्र से पिस्टल छीनने की कोशिश की। उन्हें समझाकर रवाना कर दिया। महिलाएं थीं इसलिए शिकायत नहीं कराई। बाद में इनके एसपी ऑफिस पहुंचने की सूचना मिली, तब पीएसओ को थाने भेजा और लिखित शिकायत दी।

विधायक से सीसीटीवी मांगे थे, लेकिन नहीं मिले

एएसपी शियाज केएम ने बताया कि महिलाओं की शिकायत के बाद ‎विधायक से घर में लगे सीसीटीवी फुटेज मांगे थे, लेकिन ‎उन्होंने बताया कि सीसीटीवी खराब हैं। इनके मोबाइलों की‎ जांच की जाएगी। विधायक समेत उनके समर्थकों के खिलाफ विश्वविद्यालय थाने में केस दर्ज किया गया है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

मोबाइल फोन से वीडियो डिलीट करवाए

विधायक साहब सिंह गुर्जर का कहना है, ‘हमारे यहां CCTV लगे हैं, लेकिन तीन से चार महीने से खराब हैं। इस कारण घटना रिकॉर्ड नहीं हो सकी है। वहीं, शिकायतकर्ता मुन्नी देवी का कहना है कि हमारे साथ गए कुछ लोगों ने वीडियो बनाए थे। विधायक और उनके लोगों ने बंधक बना लिया और मोबाइल चेक कर वीडियो डिलीट कर दिए।

 

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button