मध्य प्रदेश

यात्रियों के लिए खुशखबरी! इंदौर- कोटा के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन, खुशी से झूमे यात्री

इंदौर

पश्चिम मध्य रेलवे के नित नए नवाचार से यात्री सुविधाओं का लाभ लगातार मिल रहा है. रेलवे की नई और स्पेशल ट्रेनों से लोगों को खूब फायदा हो रहा है. खास तौर पर सावन में बड़ी संख्या में लोग ट्रेनों से मंदिर के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं.

ट्रेनों के जरिये महाकाल के दर्शन के लिए भी लोग बड़ी संख्या में कोटा से जा रहे हैं. ऐसे में रेलवे ने एक और नई पहल की है. यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया है.

30 जुलाई से 20 अगस्त के बीच चलेगी ट्रेन
रेल प्रशासन सावन मेले के मौके पर यात्री भीड़ को कम करने के उद्देश्य से कोटा से इंदौर के मध्य एक स्पेशल ट्रेन का संचालित कर रही है. यह स्पेशल गाड़ी दोनों दिशाओं में 30 जुलाई से 20 अगस्त के बीच मंगलवार साप्ताहिक रूप में 4-4 ट्रिप चलेगी.

गाड़ी संख्या 09803/09804 कोटा-इंदौर-कोटा स्पेशल, कोटा से दोपहर 14.10 बजे प्रस्थान करेगी और रात 21.00 बजे इंदौर पहुंचेगी. इसी प्रकार वापसी में इंदौर से रात 22.40 बजे प्रस्थान कर अगले दिन कोटा सुबह 06.25 बजे पहुंचेगी.

 इन स्टेशोनों पर होगा ठहराव
यह गाड़ी दोनों दिशाओं में कोटा से इंदौर के बीच रामगंजमंडी, भवानीमंडी, शामगढ़, सुवासरा, चौमहला, विक्रमगढ़ आलोट, महिदपुर, नागदा, उज्जैन एवं देवास स्टेशन पर रुकेगी.

एसी और जनरल समत कुल 22 कोच
इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक और जनसंपर्क अधिकारी- कोटा रोहित मालवीय ने बताया कि इस ट्रेन में वातानुकूलित प्रथम एसी  1 कोच, वातानुकूलित सेकेण्ड एसी 2 कोच, वातानुकूलित थर्ड एसी 6 कोच, वातानुकूलित इकोनामी थर्ड एसी 1 कोच, स्लीपर 6 कोच, 4 सामान्य श्रेणी कोच, 1 एसएलआर और 1 जनरेटर कार सहित कुल 22 कोच होंगे.

सभी संबधित स्टेशनों और इस संबंध में कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है. यात्रियों से भी अनुरोध किया गया है कि इस स्पेशल ट्रेन की उचित स्थिति की जानकारी स्टेशन, एनटीईएस, रेल मदद 139 औरे ऑनलाइन प्राप्त कर यात्रा करें ताकी असुविधा नहीं हो.

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button