मध्य प्रदेश

शहडोल कलेक्टर ने जनता की समस्याओं को सुनने के लिए एक नवाचार किया

 

शहडोल
 मध्य प्रदेश के शहडोल जिला आदिवासी बाहुल्य जिला है और काफी दूर तक फैला हुआ है. ऐसे में लोगों को जिला मुख्यालय आने जाने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है और कोई भी शिकायत कलेक्टर से करने में उन्हें काफी मशक्कत का सामना करना पड़ता है. आलम यह होता है कि कभी उनकी कलेक्टर से मुलाकात नहीं हो पाती या फिर वो कलेक्टर तक पहुंच नहीं पाते हैं. ऐसे में शहडोल कलेक्टर ने अब अनोखी पहल शुरू कर दी है या यूं कहें की एक नया नवाचार शुरू किया है, जिसमें फोन के माध्यम से भी अब आप अपनी शिकायत कर सकते हैं.

शहडोल में फोन के माध्यम से होगी सुनवाई

शहडोल जिले के कलेक्टर तरुण भटनागर ने लोगों की समस्याओं को देखते हुए नवाचार किया है. अब वह लोगों की समस्याओं का निराकरण करने के लिए सीधे फोन के माध्यम से उनकी शिकायत सुनेंगे. इसके लिए बकायदा उन्होंने एक समय भी निर्धारित कर दिया है. शुक्रवार को दोपहर 3:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक फोन के माध्यम से आम जनों की शिकायत को वह सुनेंगे और तुरंत ही इसके निराकरण के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश देंगे.

इस नंबर पर सीधे होगी कलेक्टर से बात

कलेक्टर ने इसके लिए बकायदा फोन नंबर भी जारी किया है. लोग अपनी समस्या को लेकर हर शुक्रवार को दोपहर 3:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक दूरभाष क्रमांक 07652-241700 पर फोन करके कलेक्टर से सीधे संवाद कर सकते हैं और अपनी शिकायतों से उन्हें अवगत करा सकते हैं. इसके बाद जिला कलेक्टर के निर्देश पर लोगों की समस्याओं का निराकरण होगा. गौरतलब है कि शहडोल जिला काफी दूर दराज क्षेत्र तक फैला हुआ है. लोगों को कलेक्ट्रेट ऑफिस तक पहुंचने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. ऐसे में अब कलेक्टर फोन के माध्यम लोगों की समस्या से रूबरू हो सकेंगे. इस तरह लोगों का समय और आवाजाही के साथ ही आसानी से कलेक्टर से घर बैठे सीधा संवाद कर अपनी समस्याओं को बता सकेंगे.

 

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button