मध्य प्रदेश

नगर परिषद मूंदी ने टैक्स वसूली का अनूठा अभियान शुरू किया, बकायादारों के घरों के सामने सड़क पर ‘बाकी’ लिखकर गोल घेरा

खंडवा
 खंडवा की नगर परिषद मूंदी ने टैक्स वसूली का अनूठा अभियान शुरू किया है। नगर परिषद को जल कर, संपत्ति कर सहित अन्य करों का लंबे समय से भुगतान नहीं करने वाले बकायादारों के घरों के सामने सड़क पर 'बाकी' लिखकर गोल घेरा बनाया जा रहा है।

इसका मकसद नगर परिषद की वसूली में तेजी लाना है। नगर परिषद की यह पहल लोगों को रास नहीं आ रही है। इसे आम लोगों की बेइज्जती बताकर नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष ने विरोध भी जताया है।

लाल पेंट से बनाया घेरा

नगर परिषद मूंदी के कर्मचारियों द्वारा पेंडिंग टैक्स वसूली के लिए अभियान चलाया जा रहा है। दो दिनों से नगर के जारी अभियान अंतर्गत वार्ड क्रमांक छह और सात में दस हजार रुपये से अधिक राशि वाले कईं बकायादारों के घरों के सामने सड़क पर लाल पेंट से गोल घेरा बनाकर बाकी लिखा जा रहा है।

इस अभियान पर सत्ता पक्ष के ही कुछ लोगों ने नाखुशी जताई है। कांग्रेस नेता और पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह पटेल ने नगर परिषद की कर वसूली के तरीके पर सवाल उठाकर इसे गरीबों को बेइज्जत करने का अभियान बताया है। उन्होंने कहा की हम इसका विरोध करेगें।

आखिर क्यों उठाना पड़ा ऐसा कदम

    मूंदी नगर परिषद में 200 से ज्यादा लोगों ने नहीं भरा टैक्स।
    प्रॉपर्टी और वाटर टैक्स के 30 लाख रुपये हैं बकाया।
    जिसका 10 हजार से ज्यादा बकाया, उसके घर के सामने लिखा बाकी।
    मूंदी के 15 वार्डों में चलाया जा रहा वसूली अभियान।

200 से ज्यादा बड़े बकायादार

    मूंदी में लंबे समय से नगर परिषद को टैक्स का भुगतान नहीं करने वाले बकायादारों के सामने बाकी लिखकर वसूली का अभियान शुरू किया है। नगर में 200 से अधिक बड़े बकायादार है, जिन पर 30 लाख रुपये से अधिक जल और संपत्ति कर बकाया है। यह कर वसूली का अभियान सभी 15 वार्डो में जारी रहेगा। – संजय जैन, सीएमओ मूंदी

 

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button