बॉलीवुड

कोरोनाकाल में सेलेब्रिटीज को चेहरा चमकाने की चिंता

लॉक डाउन के अपने दूसरे चरण में प्रवेश कर जाने के बाद फिल्म जगत की वे शख्सियतें फिर से परेशान हो गईं हैं जिन्हें अपना नाम लगातार खबरों में देखते रहने की आदत है। फिल्मों की शूटिंग बंद है। नई फिल्में रिलीज नहीं हो रही है। एयरपोर्ट बंद है सो वहां आना जाना भी सुर्खियां नहीं बना पा रहा। तो इस दिक्कत का हल अब हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने निकाला है, ऐसे संगठनों या संस्थानों के नामों के सहारे खुद को चमकाने का जिनका पहले शायद आपने नाम भी नहीं सुना होगा।

इन संस्थानों में पहला नाम आता है इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स का। इसने एक तथाकथित सेलेब्रिटी हार्टफुलनेस इंडेक्स जारी है यानी वे शख्सियतें जिनका दिल बड़ा है। इससे पहले ऐसी कोई सूची जारी करने की जानकारी तमाम खोजबीन करने पर भी नहीं मिलती। जानकारी ये भी नहीं मिलती कि आखिर ये संस्थान है कहां, न इसकी इंटरनेट पर कोई वेबसाइट है और न ही कहीं सोशल मीडिया पर इसकी कोई मौजूदगी। 

अलबत्ता अतीत में इसकी एक रिपोर्ट पॉवर कपल्स पर और एक सर्वे सबसे लोकप्रिय ब्रांड्स पर किया गया जरूर मिलता है। ये सर्वे टेलीफोन पर किया गया था और तब इसमें शाहरुख खान के बाईजू के लिए किए गए विज्ञापन को सबसे लोकप्रिय विज्ञापन बताया गया था। इसी संस्था ने अब सेलेब्रिटी हार्टफुलनेस इंडेक्स जारी की है, जिसमें एक से लेकर पांच नंबर तक फिल्म इंडस्ट्री के एक ही खेमे के लोग हैं। सूची का आधार है ज्यादा पैसा, ज्यादा बड़ा दिल। और, इस लिहाज से अभिनेता अक्षय कुमार को देश का सबसे बड़ा दिलवाला बताया गया है।

एक तरफ जहां अक्षय कुमार के शुभचिंतक सेलेब्रिटी हार्टफुलनेस इंडेक्स लोगों को बांट रहे हैं, वहीं रोहित शेट्टी की टीम ने भी एक लिस्ट मीडिया में घुमानी शुरू कर दी है। ये लिस्ट सबसे ज्यादा लोकप्रिय ऐसे कलाकारों की है जो टीवी पर रियलिटी शोज करते हैं। रोहित शेट्टी को इसमें दूसरे नंबर पर और सलमान खान को तीसरे नंबर पर बताया गया है। कपिल शर्मा इस सूची में अव्वल नंबर पर हैं।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button