advertisement
छत्तीसगढ़

CG : शिक्षक की लापरवाही ने नाबालिग छात्रा की ली जान

कोंडागांव। जिले में एक शिक्षक की करतूत से दसवीं कक्षा में अध्ययनरत एक नाबालिग बच्ची की जान चली गई। इस हादसे से पूरे गांव में शोक का माहौल बना हुआ है।

सभी ग्रामीणों ने आरोपी शिक्षक पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।  बकायदा सोमवार को नाबालिग बच्ची के परिजन और ग्रामीणों ने कोंडागांव थाना पहुंचकर पुलिस अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई। 

छात्राओं पर दबाव बनाकर मजदूरी कराने ले गया शिक्षक

कोंडागांव शहर के रहने वाले शिक्षक विनोद शार्दुल ने अपने भाई नीलकंठ शार्दुल के निर्माणाधीन मकान में मजदूरी का काम करने के लिए अपने स्कूल में नवमी कक्षा में अध्ययनरत दो नाबालिक छात्राओं को मजदूरी का काम करने को कहा, लेकिन छात्राओं ने मना कर दिया।  जिसके बाद शिक्षक ने दोनों ही छात्राओं को नवमी कक्षा में फेल करने की धमकी देकर अपने साथ ले गया। 

रेत और गिट्टी उठाने का करने लगे काम

मृत नाबालिक छात्रा की मां ने बताया कि उनकी बेटी ने शिक्षक के इस फरमान को लेकर घर में भी जानकारी दी और बताया कि अगर मजदूरी नहीं करेंगे तो शिक्षक विनोद शार्दुल उन्हें फेल कर देंगे. इसके बाद परिजनों को पता भी नहीं चला और स्कूल से दोनों नाबालिग छात्रा शिक्षक के साथ नीलकंठ शार्दुल के निर्माणाधीन मकान में मजदूरी का काम करने चले गए. यहां पर रेत और गिट्टी उठाने का काम करने लगे.

गिरफ्तारी की कर रहे है मांग 

इसी दौरान एक नाबालिग छात्रा छत के ऊपर से नीचे गिर गई और इससे छात्रा की जान चली गई, मृत नाबालिक छात्रा की मां का कहना है कि नवमी कक्षा में फेल करने के भय से उनकी बेटी मजदूरी का काम करने गई और अब उसकी लाश घर पहुंची।

इधर छात्रा के परिजन और ग्रामीणों ने सोमवार को शिक्षक विनोद शार्दुल के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तारी की मांग कर रहे है। 

लोगों ने छात्रा के परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर कोंडागांव कोतवाली का घेराव किया. कोंडागांव के पूर्व विधायक और पूर्व पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भी शिक्षक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग करते हुए परिजनों को न्याय देने की मांग की

कोतवाली पुलिस मामले की जांच में जुटी

ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक शिक्षक विनोद शार्दूल पिछले कई सालों से अपने स्कूल में मनमानी चल रहा है। वहीं नेताओं से अच्छी पहचान होने की वजह से अपनी शिक्षा विभाग के बड़े अधिकारियों से भी भय नहीं है। इधर फिलहाल इस मामले में कोंडागांव कोतवाली प्रभारी सौरभ उपाध्याय का कहना है कि मृत नाबालिक छात्रा के परिजनों और ग्रामीण की लिखित शिकायत पर कार्रवाई की जा रही है।

इस मामले की जांच की जा रही है फिलहाल शिक्षक विनोद शार्दूल को थाना बुलाया गया है जांच में शिक्षक दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button