छत्तीसगढ़रायपुर जिला

CG : नर्स ने नहीं की मदद, तड़पती रही गर्भवती, नवजात की मौत

रायपुर। राजधानी रायपुर के उरला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 12 घंटे के भीतर दो नवजात बच्चों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि, एक बच्चे की मौत डॉक्टर-नर्स के बीच आपसी झगड़े की वजह से हुई। वहीं, दूसरे बच्चे की जान मेडिकल स्टाफ की लापरवाही के चलते गई है। इस मामले में फिलहाल रायपुर CHMO ने जांच के लिए टीमें भेजी है।

बताया जा रहा है कि उरला निवासी संतोष साहू ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अपनी पत्नी सोनी साहू को डिलीवरी के लिए भर्ती कराया था। अचानक उसको तेज दर्द उठा। जिसके बाद Health Center स्वास्थ्य केंद्र की डॉक्टर पूनम सरकार जांच के लिए पहुंची। छत्तीसगढ़

मिली जानकारी के मुताबिक, बच्चे का सिर बाहर आ गया था। लेकिन डॉक्टर ने नर्सिंग स्टॉफ के साथ आपसी झगड़े की वजह से उन्हें नहीं बुलाया। इस दौरान स्वास्थ्य केंद्र की नर्स ने भी मदद नहीं की। जिससे बच्चा करीब 2 घंटे तक अंदर फंसा रहा। जिसके बाद उसकी सांस रुकने से मौत हो गई।

इसके बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। बताया जा रहा है कि, इस घटना के कुछ घंटे पहले यहां एक और महिला के नवजात बच्चे की मौत हुई थी। जिसमें डॉक्टर के ऑपरेशन में देरी वजह बनी।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button