छत्तीसगढ़बिलासपुर जिला

CG : बारिश आते ही बढ़ा डायरिया का प्रकोप, 50 से अधिक लोग उल्टी-दस्त से पीड़ित,

बिलासपुर। सकरी के अटल आवास में डायरिया (Diarrhea) का प्रकोप फैल गया है. यहां रहने वाले करीब 50 से अधिक लोग उल्टी-दस्त से पीड़ित हैं. इलाके में साफ-सफाई का अभाव और गंदा पानी पीने से लोग बीमार पड़ रहे हैं. इसकी सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम कैंप लगाकर मरीजों का इलाज कर रही है.

बारिश आते ही डायरिया पैर पसारने लगा है और नलों से आ रहे गंदा पानी पीने से लोगों की तबियत बिगड़ रही है. सकरी क्षेत्र के 50 से अधिक लोग डायरिया के चपेट में आ चुके हैं. एक ही परिवार के 3 से 4 लोगों को उल्टी और दस्त की समस्या रही है, लेकिन बच्चों की हालत ज्यादा खराब हो रही है. लोगों का स्वास्थ्य बिगड़ने की जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य महकमा हरकत में आ गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी लोगों को दवा वितरण किया गया है. साथ ही कुछ लोगों को अस्पताल भी भेजा गया है.

सकरी क्षेत्र के अटल आवास में रहने वाले लोगों को उल्टी और दस्त की समस्या पिछले दो दिनों से हो रही है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्षेत्र का सर्वे किया है और घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर दवा का वितरण किया गया. स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के मुताबिक स्थिति कंट्रोल में है. टीम ने आसपास से पानी का सैंपल कलेक्ट किया है. स्वास्थ्य विभाग यहां कैंप लगाकर लोगों की जांच करेगा.

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button