advertisement
छत्तीसगढ़रायपुर जिला

CG : 23 से 25 जून तक साफ रहेगा मौसम

रायपुर । दक्षिण पश्चिम मानसून के प्रवेश के बाद अभी बादल मूसलाधार बरसे भी नहीं हैं कि मौसम विभाग weather department का पूर्वानुमान है कि परसों 23 से 25 जून तक वर्षा की गतिविधि में थोडी कमी आ सकती है। वहीं धमतरी गरियाबंद से आगे बढ़कर शुक्रवार को पेंड्रा, कोरबा और रायगढ़ जिले के कुछ हिस्से तक पहुंच गया है । वहीं सरगुजा संभाग को छोड़कर शेष सभी संभागों में प्रभावी हो गया है ।

Monsoon मानसून की उत्तरी सीमा नवसारी, जलगांव, मण्डला, पेण्ड्रारोड, झारसुगड़ा, बालासोर, हल्दिया, पकुर, साहिबगंज, और रक्सौल है। दक्षिण पश्चिम मानसून को आगे बढ़ने के लिए अनुकूल परिस्थितियां बनी हुई है। प्रदेश में अगले 3 से 4 दिनों में मानसून के और अधिक क्षेत्रों में सक्रिय होने की संभावना है। एक पूर्व-पश्चिम द्रोणिका राजस्थान से मणिपुर तक 0.9 km ऊंचाई तक विस्तारित है । एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण बिहार और उससे लगे पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी और उससे लगे पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर 3.1 किलोमीटर से 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।

प्रदेश में कल 22 जून को अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में 1-2 स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने ,अंधड़ चलने और अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है ।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button