मध्य प्रदेश

MP : वंदे भारत ट्रेन में यात्री को परोसे भोजन में निकला काॅकरोच,

भोपाल। देश की प्रीमियम ट्रेनों में शुमार वंदे भारत एक्सप्रेस में एक यात्री को परोसे गए भोजन में काॅकरोच निकलने का मामला सामने आया है।

वाकया भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से हजरत निजामुद्दीन के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस में मंगलवार को घटित हुआ, जिसकी शिकायत संबंधित यात्री के स्वजन द्वारा इंटरनेट मीडिया के माध्यम से रेल मंत्री समेत आईआरसीटीसी से भी की गई।

शिकायत के दो दिन बाद अब आईआरसीटीसी ने खाना परोसने वाली फर्म पर जुर्माना लगाते हुए यात्री से माफी मांगी है।

यह है मामला

जानकारी के अनुसार मंगलवार को भोपाल से एक दंपती वंदे भारत एक्सप्रेस में आगरा कैंट जाने के लिए सवार हुए थे। सफर के दौरान उन्हें रास्ते में भोजन परोसा गया। जब उन्होंने भोजन का पैकेट खोला तो दाल में मरा हुआ काॅकरोच नजर आया। यह देख उन्होंने ट्रेन में मौजूद स्टाफ से शिकायत करने के साथ मोबाइल से इसकी तस्वीर लेकर अपने स्वजन से भी साझा की।

कार्रवाई की मांग

इसके बाद उनके भतीजे विदित ने अपने एक्स हैंडल पर इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए रेलमंत्री और आइआरसीटीसी से इसकी शिकायत की और कार्रवाई की मांग की। विदित ने अपनी इस पोस्ट में लिखा कि 18-06-24 को मेरे चाचा और चाची वंदे भारत में भोपाल से आगरा की यात्रा कर रहे थे। उन्हें खाने में कॉकरोच मिला। कृपया वेंडर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें और सुनिश्चित करें कि ऐसा दोबारा न हो।

आइआरसीटीसी ने मांगी माफी

घटना के दो दिन बाद गुरुवार को आईआरसीटीसी ने मामले का संज्ञान लेते हुए भोजन चढ़ाने वाली फर्म पर जुर्माना लगाया। साथ ही यात्री से माफी भी मांगी है।

आईआरसीटीसी ने कहा, सर, आपके यात्रा अनुभव के लिए हम क्षमा चाहते हैं। मामले को गंभीरता से लिया गया है और संबंधित सेवा प्रदाता पर उचित जुर्माना लगाया गया है। हमने उत्पादन और लॉजिस्टिक्स निगरानी भी तीव्र कर दी है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button