छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

राजनांदगांव : एशियाई वॉलीबॉल में हिस्सा लेनेईरान जायेंगे महेंद्र धुर्वे उर्फ ” हनु “

बहरीन शहर में 28 जुलाई से शुरू होंगे
एशियाई गेम ..
राजनांदगांव , 18 जून । शहर के उदीयमान वॉलीबॉल खिलाड़ी महेंद्र धुर्वे उर्फ हनु जुलाई 2024 में शुरू होने जा रहे अंडर 18 एशियाई गेम में हिस्सा लेने ईरान के बहरीन शहर जायेंगे । प्रतियोगिता 04 अगस्त 2024 तक चलेगी । वॉलीबॉल की एन आई एस कोच संध्या धुर्वे तथा पिता धर्मपाल सिंह धुर्वे के पुत्र महेंद्र धुर्वे ने अपनी छोटी सी उम्र में पहाड़ों जैसी सफलताओं के इतिहास रच कर वॉलीबाल की दुनिया में अलग पहचान बनाई है । महेंद्र धुर्वे की मौसी रेखा पदम छत्तीसगढ़ की एक मात्र विक्रम अवार्ड की हकदार बनकर अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी के रूप में स्थापित हो चुकी हैं ।
छत्तीसगढ़ की खेल एवं संस्कार धानी राजनांदगांव को एक बार फिर से गौरवान्वित होने का अवसर मिला है । शहर के धुर्वे परिवार के चमकदार सितारे महेंद्र धुर्वे ने वॉलीबाल के प्रति बचपन से जो रुचि दिखाई ,वह आज परवान चढ़ चुकी है । अनेक राष्ट्रीय खेलों में वॉलीबाल के दर्शकों को अपने उत्कृष्ठ खेल से प्रभावित करने वाले महेंद्र धुर्वे अब जुलाई 2024 से अगस्त तक चलने वाले अंडर 18 एशियाई खेलों में अपने वॉलीबाल के प्रति समर्पण का प्रदर्शन करने ईरान के बहरीन शहर जा रहे हैं । शहर के स्टेट स्कूल के मैदान में अपनी मां संध्या धुर्वे तथा अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रेखा पदम एवं अन्य सीनियर खिलाड़ियों से वॉलीबाल की बारीकियों को सीखते हुए आज महेंद्र धुर्वे खुद एक ऊंचाई को प्राप्त कर चुके हैं।
बॉक्स …1
उपलब्धियों का नाम है महेंद्र धुर्वे
*
18 वर्ष की छोटी सी उम्र में महेंद्र धुर्वे , जिसे वॉलीबाल के मैदान में हनु के नाम से प्रसिद्धि मिल चुकी है , ने इतनी प्रतियोगिताओं में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं कि उन्हें उपलब्धियों का सितारा माना जाने लगा है । 2022 में हरियाणा के पंचकुला में खेलो इंडिया का हिस्सा बने । स्कूल मिनी नेशनल नल्लूर आंध्रप्रदेश , स्कूल नेशनल कटप्पा आंध्रप्रदेश , राष्ट्रीय चैंपियनशिप शिरडी , राष्ट्रीय चैंपियनशिप आइजोल मिजोरम में छत्तीसगढ़ वॉलीबॉल संघ की ओर से प्रदेश का प्रतिनिधित्व । महज 16 वर्ष की उम्र में भारतवर्ष का प्रतिनिधित्व करते हुए सैन जुआवा अर्जेंटीना में अंडर 19 विश्व वॉलीबाल चैंपियनशिप में हिस्सा लिया । हनु छत्तीसगढ़ का एकमात्र खिलाड़ी है जिसने वॉलीबाल में वर्ल्ड चैंपियनशिप में प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया ।
महेंद्र धुर्वे की गौरवशाली उपलब्धि पर अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रेखा पदम सहित जिला बॉलीबाल संघ के अध्यक्ष देवेंदर सिंह गरचा , सचिव मिर्जा आबिद , सह सचिव गुरजिंदर सिंह ग्रेवाल , संध्या धुर्वे , धर्मपाल सिंह धुर्वे एवं सदस्य अब्दुल हकीम , शरद युनुस , बेंजामिन युनुस , दिलीप हट्टेवार , सुनील बनसोड़ , इरफान कादरी , समर अब्बास , सोहेल खान , तुलसी सिंह , ममता गुप्ता , मुकेश बुराडे ने बधाई दी है ।
*

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button