छत्तीसगढ़रायपुर जिला

CG : रायपुर के 6 स्थानों पर बनाया जाएगा वेंडिंग जोन, ट्रैफिक में अव्यवस्था को दुरुस्त करने की हो रही कवायद

रायपुर। नगर पालिक निगम रायपुर अब स्ट्रीट वेंडरों को विस्थापित करने की तैयारी में है. रायपुर शहर में बढ़ती ट्रैफिक अव्यवस्था को देखते हुए नगर निगम की टाउन वेंडिंग कमेटी ने 6 वेंडिंग जोन विकसित करने की स्वीकृति दे दी है. पहले चरण में मॉडल स्वरूप 6 अलग-अलग जगहों पर वेंडिंग जोन के लिए भूमि चिन्हित की गई है. इन वेंडिंग ज़ोन के टेंडर पंजीकृत विज्ञापन एजेंसियों के माध्यम से रेवन्यू शेयरिंग मॉडल की तर्ज पर मॉडल वेंडिंग जोन बनाये जाएगा. नगर निगम रायपुर वेंडिंग जोन के लिए किसी प्रकार का कोई खर्च नहीं करने जा रही है. यह विज्ञापन एजेंसियों के माध्यम से रेवन्यू शेयरिंग पर आधारित होगा. जिसमें तीन स्थलों के लिए टेंडर जारी कर दिए गए है.

इन स्थानों पर बनेंगे वेंडिंग जोन

राजधानी के अलग अलग स्थानों को वेंडिंग जोन के लिए चिन्हांकित किया गया है. जिसमें खम्हारडीह, टिकरापारा और आमानाका फ्लाई ओव्हर के पास शासकीय भूमि में वेंडिंग जोन बनाए जाएंगे.

इसके साथ ही कारीतालाब के पास आमापारा, बूढ़ातालाब के पास धरना स्थल और पंडरी में महालक्ष्मी कपड़ा मार्केट के पीछे भी वेंडिंग जोन बनाने की तैयारी है. टाउन वेंडिंग कमेटी के स्वीकृति के बाद इन स्थलों के टेंडर भी जारी की जाएगी.

वेंडिंग जोन के स्थान
जब्बार नाला के पास पाम बलाजियों के सामने
पुजारी पार्क के पास
आमानाका फ्लाईओवर के नीचे
आमापारा कारीतालाब के पास
बूढ़ातालाब धरना स्थल के पास
पंडरी में महालक्ष्मी कपड़ा मार्केट के पीछे
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button