छत्तीसगढ़रायगढ जिला

CG : फेसबुक से हुई दोस्ती चढ़ी परवान, भरोसा जीतकर ऐंठे लाखों रुपये, …लूटता रहा आबरू

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में सोशल मीडिया फेसबुक के जरिये महिला से पहले दोस्ती कर उसका विश्वास जीतते हुए पैसे का लेनदेन करने के बाद महिला का अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर शारारिक शोषण करने का मामला सामने आया है। पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार कोतरा रोड क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने सिटी कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि उसके द्वारा ऑनलाइन कपड़े का व्यापार किया जाता है। वर्ष 2021 में उसका सोशल मीडिया फेसबुक के जरिये भिलाई के स्ट्रीट 09 सेक्टर 02  निवासी ज्ञानेश प्रताप सिंह के साथ परिचय हुआ था। जिसके बाद ज्ञानेश प्रताप सिंह ने धीरे धीरे ऑनलाइन व्यापार के नाम पर महिला से मित्रता बढाई और रायगढ़ आना जाना प्रारंभ कर दिया।

पीड़ित महिला ने बताया कि दोनों के बीच मित्रता होने के बाद ज्ञानेश प्रताप सिंह ने अपना असली रंग दिखाना शुरू कर दिया। महिला ने बताया की पहले वह उसके झांसे को समझ नही पाई और धीरे धीरे उसके जाल में फंसती चली गई। ज्ञानेश प्रताप सिंह के द्वारा इधर- उधर की बात करके उधारी में पैसा देने के लिये दबाव डालने लगा। इस दौरान आरोपी ने महिला से वर्ष 2021 से वर्ष 2024 मे बीच 20 से 22 लाख रुपये छलपूर्वक ले लिया तथा 3 लाख 50 हज़ार रुपये सीडीएम के माध्यम से भेजा गया है। इसके अलावा शेष राशि नगद एवं कियोस्क शाखा से भेजा गया है।

आरोपी के द्वारा महिला का विश्वास जीतने के लिए शुरु में कुछ राशि वापस भी किया गया था परंतु महिला को अपने चंगुल मे फंसाने के बाद उसके द्वारा 20 से 22 लाख रुपये की ठगी कर ली गई। उक्त राशि मे महिला के अनुसार उधार में लेकर आरोपी को दी गई है। इतना ही नही महिला जब ज्ञानेश प्रताप सिंह को रकम देने मे असक्षम हो गई, तब उसके द्वारा महिला का वाहन को जबरदस्ती लेकर चला गया है और अपने कब्जे मे रखा है। महिला के अनुसार उसका दो क्रेडिट कार्ड भी ज्ञानेश प्रताप सिंह अपने पास रखा है जिसके सम्पूर्ण राशि का उपयोग उसके द्वारा किया जा चुका है।


इस तरह महिला पर बनाया दबाव
पीड़ित महिला ने बताया कि जब भी ज्ञानेश प्रताप सिंह रायगढ आता था वह  होटल मे रुकता था, जहां उसने महिला की सहमति के बिना एक-दो बार महिला का अपने साथ फोटो खींच लिया था। इसके बाद उपरोक्त फोटो को अपने मोबाईल नंबर के माध्यम से महिला के मोबाइल में भेजते हुए धमकी देकर शारीरिक संबंध बनाने की बात कही गई और बात नहीं मानने पर उपरोक्त फोटो को पति को दिखाकर जीवन बर्बाद करने को धमकी दी गई।

मजबूरी का उठाया फायदा
महिला ने बताया कि वैवाहिक जीवन बर्बाद होने से बचाने के लिए उसने ज्ञानेश प्रताप सिंह की बात मान ली। ज्ञानेश प्रताप सिंह जबरन उसके सहमति के बिना उसका शारीरिक शोषण करता था तथा अंतरंग पलो का फोटो खीचता था। इस दौरान महिला के मना करने पर वह उसके साथ मारपीट करता था।

फोटो वायरल करने की धमकी देकर फिर मांगे पैसे
पीड़ित महिला ने अपने शिकायत में बताया है कि वह ज्ञानेश प्रताप सिंह के शोषण से  परेशान हो गई,और सारी बातें अपने पति को बताते हुए थाने मे रिपोर्ट कराने का विचार कर रहे थे। इसी बीच  25 मई  को आई.पी.एल. मे सट्टा खेलने के नाम पर ज्ञानेश प्रताप सिंह द्वारा पुनः  रकम की मांग की गई उक्त रकम नही देने पर अंतरंग फोटो को वायरल करने की धमकी भी दी गई। साथ ही पूरे परिवार को जान से मरवाने की धमकी भी दी गई है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button