छत्तीसगढ़रायगढ जिला

CG : पेट्रोल पंप में सेल्समेन से मारपीट करने वाले नाबालिग समेत छह युवक गिरफ्तार

रायगढ़ पुसौर थाना क्षेत्र के सारंगढ़ मुख्य मार्ग में ग्राम तुपकधार स्थित सिद्धी फ्यूल (पेट्रोल पंप) में देर रात स्कार्पियो वाहन में आये छह-सात युवकों ने पेट्रोल पंप के सेल्समैन से शराब पीने के लिए रुपये की मांगे की। रुपये देने से इन्कार करने पर सेल्समेन से गाली -लौज कर मारपीट की गई। यहां बीच बचाव करने वाले से भी मारपीट कर आरोपित फरार हो गए। प्रकरण में एक नाबालिग समेत छह युवकों को बलवा के अपराध में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है

जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर रायगढ़-सारंगढ़ हाईवे किनारे कठली गांव में रौनक ढाबा के पास संचालित सिद्धि फ्यूल्स पेट्रोल पंप पर मारपीट और लूटपाट की एक बड़ी घटना घटी है। बीते बुधवार 22 मई की रात करीब 9 से 10 बजे के बीच स्कार्पियो वाहन सीजी 13 ए ए 9450 में सवार सात लोग नशे में पेट्रोल पंप पर पानी पीने के बहाने उतरे और पेट्रोल पंप परिसर में ही लघुशंका करने लगे। उनकी इस गंदी हरकत को देख कर्मचारियों ने उन्हें मना किया, जिसपर वे गाली-गलौज और मारपीट पर उतर आए। वही बताया गया कि आरोपित मारपीट करते हुए शराब पीने के लिए रकम की मांग किए, जहां नही देने पर वे लूटपाट कर लिए।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई । पुलिस को पेट्रोल पंप के किसी कर्मचारी ने अज्ञात आरोपियों द्वारा रूपयों की लूटपाट कर भाग जाने की सूचना दी गई थी। सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल ने तत्काल जिले के सभी एक्जिट पांइट की नाकेबंदी कराया गया। घटना के कुछ ही देर बाद तत्काल पुसौर टीआई रोहित बंजारे अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे और पेट्रोल पंप के सीसीटीवी फुटेज चेक किया गया । फुटेज में आरोपीगण नशे में सेल्समेन जयराम, उसके लड़के श्रवण और लोचन गुप्ता से मारपीट करते साफ दिखाई दे रहे थे और घटना कारित कर फरार हुए बोलेरो का नंबर सीजी 13 ए.ए 9450 की जानकारी मिली । वाहन के डिटेल पर वाहन स्वामी के थाना जूटमिल के भजनडिपा के होने की जानकारी मिली।

तत्काल पुलिस छापेमारी कर घटना में शामिल रहे पांच आरोपी लखेश्वर निराला, वीरेंद्र निराला, भोला जाटवार, कलेश्वर जाटवार, मंशाराम जाटवार और अपचारी बालक को हिरासत में लिया गया, पूछताछ में आरोपियों ने अपराध स्वीकार किया है। घटना के संबंध में पेट्रोल पंप संचालक विजय चौधरी के रिपोर्ट पर थाना पुसौर में आरोपियों के विरुद्ध धारा 147, 294, 506, 323, 327 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों से घटना में प्रयुक्त स्कार्पिया वाहन सीजी 13 ए.ए 9450 की जब्त की गई है । नगर पुलिस अधीक्षक के साथ पुसौर पुलिस द्वारा पेट्रोल पंप के संचालक विनोद चौधरी से लूटपाट की घटना को लेकर विस्तृत पूछताछ, तस्दीकी गई जिसमें रात्रि में पेट्रोल पंप से सेल्स हुए पेट्रोल की रकम सही मिला, पंप पर रात्रि किसी प्रकार की लूटपाट की घटना नहीं हुई थी ।

पुलिस को लूटपाट की गलत सूचना पेट्रोल पंप के किसी कर्मचारी द्वारा दी गई थी। पुलिस ने अपचारी बालक समेत 05 लखेश्वर निराला पिता पिललाल निराला उम्र 23 वर्ष, वीरेंद्र निराला पिता विजय निराला उम्र 26 वर्ष, भोला जाटवार पिता रामाधार जाटवर उम्र 25 वर्ष, कलेश्वर भारद्वाज पिता स्वर्गीय अनुज भारद्वाज 42 वर्ष, मंशाराम जटवार पिता स्वर्गीय अनुज राम जाटवार उम्र 61 वर्ष सभी निवासी राजीव गांधी नगर भजनडीपा थाना जूटमिल जिला रायगढ़ को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन एवं नगर पुलिस अधीक्षक आकाश शुक्ला के मार्गदर्शन पर आरोपियों की तत्काल पतासाजी, गिरफ्तारी की कार्रवाई में थाना पुसौर, थाना जूटमिल एवं साइबर सेल की टीम विशेष भूमिका रही है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button