मध्य प्रदेश

राजधनी में यू्-ट्यूबर भूपेंद्र जोगी पर हमले के लिए दी थी 50 हजार की सुपारी, तीन आरोपित गिरफ्तार

भोपाल.
जाने माने यूट्यूबर पर जानलेवा हमला करने के मामले में अरेरा हिल्स पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस पूरे मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है. दरअसल, आरोपियों ने यूट्यूबर भूपेंद्र जोगी पर हमले के लिए एक व्यक्ति को 50 हजार रुपए की सुपारी दी थी. बता दें कि यूट्यूबर ध्रुव राठी पर एक रील बनाने के कुछ ही समय बाद यूट्यूबर भूपेंद्र जोगी पर हमला हो गया था.

सीसीटीवी के आधार पर पकड़े गए आरोपी

भोपाल के अरेरा हिल्स थाना प्रभारी सुरेश फरखाले ने कहा, '' इस मामले में सुपारी लेने और हमला करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. वहीं दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. घटना के बाद क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज चैक किए गए. इस दौरान घटना से कुछ देर पहले न्यू मार्केट स्थित भोपाल कोऑपरेटिव बैंक के पास तीन-चार लड़के दिखाई दिए, जिनके इशारे पर भूपेंद्र पर हमला किया गया था. पुलिस ने संदेहियों की पहचान के बाद आरोपी दीपांश, शैलेंद्र और सुमित जोगी को हिरासत में लिया, तो उन्होंने 50 हजार रुपए की सुपारी देकर हमला करवाने की बात स्वीकार कर ली.

घर जाते वक्त हुआ था यूट्यूबर पर हमला

अरेरा हिल्स पुलिस के मुताबिक भोपाल के बरखेड़ी जहांगीराबाद निवासी भूपेंद्र जोगी फेमस यू-ट्यूबर हैं. उनकी न्यू मार्केट में रेडीमेड कपड़ों की दुकान है. ध्रुव राठी पर एक वीडियो पोस्ट करने के बाद सात मई की रात करीब साढ़े नौ बजे भूपेंद्र दुकान बंद करने के बाद घर के लिए रवाना हुए थे. रोशनपुरा चौराहे से राजभवन की ओर जाते वक्त बापू की कुटिया के पास दो बदमाशों ने उन पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया. चाकू से यूट्यूबर की पीठ और हाथ पर कई वार किए गए थे, जिसके बाद उन्हें 40 से ज्यादा टांके आए थे. घायल भूपेंद्र जोगी की रिपोर्ट पर पुलिस ने इस मामले में हमलावरों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था.

8 साल पहले का विवाद भी आया सामने

पुलिस पूछताछ में यह भी सामने आया है कि एक आरोपी के साथ आठ साल पहले भूपेंद्र का विवाद हुआ था. पिछले कुछ दिनों से भूपेंद्र इस आरोपी के खिलाफ भी यूट्यूब पर दुष्प्रचार कर रहा था. इसी के चलते भूपेंद्र को सबक सिखाने के लिए तीनों आरोपियों ने एक युवक को 50 हजार रु की सुपारी दी, जिसके बाद युवक भूपेंद्र पर हमला जानलेवा हमला हुआ. बता दें कि पुलिस ने गिरफ्तार किए हुए आरोपियों का भोपाल में जुलूस भी निकाला

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button