मध्य प्रदेश

मुख्य सड़क पर जमा रहता है आवारा पशुओं का डेरा, आपस में लड़कर कर रहे नुकसान

समस्या :- आवारा सांडों के आंतक से नागरिक परेशान

पलेरा
कस्बे में इन दिनों आवारा सांडों के बढ़ते आतंक से लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। पलेरा नगर कस्बे के  बड़ा बस स्टैंड, सब्जी मंडी बाज़ार, छोटा बस स्टैंड, थाना तिराहा आदि चौराहों पर आए दिन सांडों की धींगामस्ती लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है। कई बार तो सांड लड़कर लोगों को चोटिल तक कर देते हैं, वहीं ठेलों आदि के सामान को बिखरा देते हैं।

स्थानीय नगर में बीते शुक्रवार को भी शाम करीब पांच बजे मुख्य सड़क पर दो सांडों की लड़ाई में राहगीर बाल-बाल बचे। सांडों की लड़ाई में दुकान के आगे खड़ी एक बाइक क्षतिग्रस्त हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि चौराहे पर अचानक दो सांडों के बीच लड़ाई शुरू हो गई। इससे सड़क पर गुजर रहे राहगीर वाहन चालक ठिठक कर रुक गए। सांड लड़ते हुए काफी दूर तक निकल गए। सांडों की लड़ाई काफी देर तक चलती रही। लोगों ने प्रशासन से सांडों के आंतक से निजात दिलाए जाने की मांग की है।

स्थानीय नागरिकों का कहना है कि आवारा सांड़ो जानवरों के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बाजार में आवारा जानवार वाहनों में भी नुकसान करते है। जिसके बारे में कई लोगों ने नगर परिषद प्रशासन को इस समस्या से अवगत कराया है लेकिन इस बारे में नगर परिषद के द्वारा अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button