मध्य प्रदेश

लोकसभा चुनाव: भाजपा की चुनावी तैयारी, इस बार 29 सीटों के साथ वोट प्रतिशत 68 पार का लक्ष्य तय किया

भोपाल
लोकसभा चुनाव की तैयारी के अंतिम दौर में जुटी भाजपा ने इस बार कमल नाथ के गढ़ छिंदवाड़ा सहित सभी 29 संसदीय सीटें जीतने के साथ वोट शेयर 68 प्रतिशत पार ले जाने का लक्ष्य तय किया है। चुनाव अभियान के रोडमैप को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, प्रदेश के लोकसभा चुनाव प्रभारी महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय ने लोकसभा संयोजक, लोकसभा प्रभारी और विस्तारकों की बैठक में मिशन- 2024 के लिए चुनावी तैयारी परखी।

बैठक में तय किया गया कि गुजरात और मध्य प्रदेश के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 फरवरी को झाबुआ के आदिवासी गांव में पहली चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसमें दोनों राज्यों के आदिवासी शामिल होंगे। पार्टी ने क्लस्टर प्रभारियों की जिम्मेदारी में भी बदलाव किया है। अब कोई भी क्लस्टर प्रभारी अपने गृह क्षेत्र में नहीं रहेगा। पूर्व मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा को सागर और भूपेंद्र सिंह को ग्वालियर की जिम्मेदारी दी गई है। बैठक में प्रत्याशी चयन को छोड़कर चुनाव अभियान की रूपरेखा, मुद्दे, नए नेतृत्व को आगे करने सहित अन्य विषयों पर चर्चा हुई। इसके साथ ही गांव चलो, विकसित भारत संकल्प यात्रा और लाभार्थी संपर्क कार्यक्रम की समीक्षा भी की गई। अलग-अलग होने वाली इन बैठकों में मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल और संगठन महामंत्री हितानंद भी उपस्थित थे।
 
कलस्टर प्रभारियों के क्षेत्र में बदलाव के बाद अब यह स्थिति है
भूपेंद्र सिंह-ग्वालियर, कैलाश विजयवर्गीय-जबलपुर, विश्वास सारंग-उज्जैन, जगदीश देवड़ा-इंदौर, राजेंद्र शुक्ला-भोपाल, प्रहलाद पटेल-रीवा, नरोत्तम मिश्रा-सागर।

68 से 70 प्रतिशत वोट हासिल करना हमारा लक्ष्य : विष्णु दत्त शर्मा
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में हमने 58 प्रतिशत वोट हासिल किए थे। इस बार हमने हर बूथ पर 10 प्रतिशत वोट बढ़ाने यानी 68 से 70 प्रतिशत वोट प्राप्त करने का लक्ष्य रखा है।

हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की गरीब कल्याण की योजनाओं, इन योजनाओं से लाभान्वित हुए हितग्राहियों और अपने संगठन तंत्र के बलबूते पर यह लक्ष्य प्राप्त करते हुए सभी 29 सीटों पर जीत हासिल करेंगे।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button