छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

राजनांदगांव : पूर्व सीएम भूपेश बघेल लड़ेंगे राजनांदगांव से लोकसभा चुनाव ? कांग्रेस की स्क्रीनिंग बैठक में की गई लोकसभा सीटों पर चर्चा…

राजनांदगांव . विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं.  इस बीच कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई. बैठक में भूपेश बघेल को राजनांदगांव लोकसभा सीट से चुनाव लडाने का प्रस्ताव रखा गया. वहीं ताम्रध्वज साहू को महासमुंद, कांकेर से मोहन मरकाम, कोरबा से ज्योत्सना महंत, जांजगीर से शिव डहरिया और बस्तर से दीपक बैज को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है. सूत्रों की मानें तो दिल्ली हाई कमान की ओर से भूपेश बघेल को लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए हरी झंडी मिल चुकी है.

11 लोकसभा सीटों पर हुई चर्चा
यह बैठक कांग्रेस प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में थी, जिसमें कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज और अन्य सदस्य मौजूद रहे. इस बैठक में छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों पर चर्चा की गई. साथ ही पूर्व मंत्रियों को चुनाव लड़ाये जाने की बात कही गई है.  बता दें कि कांग्रेस ने 11 लोकसभा सीटों के लिए 20 लोगों की टीम तैयार की है. 27 जनवरी को 11 बजे प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होगी.

भूपेश बघेल लड़ सकते हैं राजनांदगांव से लोकसभा चुनाव
स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में भूपेश बघेल के नाम का प्रस्ताव रखा गया है. यह प्रस्ताव पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने रखा है. बता दें कि राजनांदगांव सीट छत्तीसगढ़ की चर्चित सीटों में से एक है. यह सीट 2009 से भाजपा के कब्जे में रही है. इस सीट पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का अच्छा प्रभाव है. 2014 में खुद रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह इस सीट से जीतकर संसद पहुंच चुके हैं,

कांग्रेस की स्क्रीनिंग बैठक में की गई लोकसभा सीटों पर चर्चा: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई है. दोनों ही राजनीतिक दलों में बैठकों का दौर शुरू हो गया है. इसी कड़ी में शुक्रवार को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक रखी गई. यह बैठक कांग्रेस प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में थी, जिसमें लोकसभावार सीटों पर चर्चा की गई. इस बैठक में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज और अन्य सदस्य मौजूद रहे.

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button