मध्य प्रदेश

उद्योगों की प्रगति में ही मध्यप्रदेश की समृद्धि निहित है – मुख्यमंत्री डॉ. यादव

  • उद्योगों की प्रगति में ही मध्यप्रदेश की समृद्धि निहित है – मुख्यमंत्री डॉ. यादव
  • प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़े, अधिक से अधिक उद्योग यहां स्थापित हों – मुख्यमंत्री डॉ. यादव
  • मुख्यमंत्री ने इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल इंडस्ट्री की नवनिर्मित इकाई का किया उद्घाटन

भोपाल

उद्योगों की प्रगति में ही मध्यप्रदेश की समृद्धि निहित है। प्रदेश में रोजगार के अवसर बढ़े, अधिक से अधिक उद्योग यहां स्थापित हों। प्रदेश का चहुंमुखी विकास हो, हम सुशासन और सुव्यवस्थाओं को स्थापित करें, प्रदेश सरकार का यही संकल्प है। यह विचार मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने रायसेन जिले के तामोट में टेक्सटाईल उद्योग क्षेत्र में सागर ग्रुप की एसएमपीएल इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल इंडस्ट्री की नवनिर्मित इकाई का उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि हमारा मध्यप्रदेश विकास के मामले में नम्बर वन बने, इसके लिए सरकार निरंतर काम कर रही है। समग्र व्यवस्था के सशक्त विकास में सबसे बड़ा योगदान रोजगार व्यवस्था का है। उद्योगों से समृद्धि आती है। प्रदेश के समृद्ध होने के साथ-साथ नागरिकों को रोजगार मिलता है, आर्थिक विकास होता है। देश-दुनिया में पहचान बनती है। उन्होंने कहा कि म.प्र. में विकास के कार्य किए जा रहे हैं। यहां अधिक से अधिक उद्योग स्थापित हों, यह प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश के ही उद्यमी यहाँ उद्योग खोलें, इसके लिए प्रयास किए जाएंगे। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रदेश में सभी योजनाओं के बेहतर संचालन में नित नए आयाम जोड़े जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि उद्योगों को आत्मनिर्भर और लाभकारी बनाए जाने के लिये बढ़ावा दिया जा रहा है। उद्योगपतियों को अपनी इकाइयां स्थापित करने के लिए सरकार द्वारा हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी। राज्य सरकार उद्योगों को बढ़ावा देकर युवाओं को रोजगार देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। सरकार उद्योगों को आत्मनिर्भर, लाभदायक और रोजगार पैदा करने वाला बनाने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मुझे एस.एम.पी.एल. इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल इंडस्ट्रीज की पॉलिएस्टर कॉटन यार्न यूनिट की शुरुआत करते हुए बेहद खुशी हो रही है, जो 3500 लोगों के लिए रोजगार देगी। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने इकाई का शुभारंभ करने के बाद भ्रमण किया और इकाई में कार्यरत महिलाओं से बातचीत की।

क्षेत्रीय विधायक श्री सुरेन्द्र पटवा ने कहा कि इस इकाई के प्रारंभ होने से क्षेत्र के नागरिकों को भी लाभ होगा। रोजगार के भी अवसर बढ़ेंगे। समारोह में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री श्री नरेन्द्र शिवाजी पटेल, सांसद श्री रमाकांत भार्गव, साँची विधायक डॉ. प्रभुराम चौधरी, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री यशवंत मीणा और श्री राकेश शर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। समारोह में मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री राघवेंद्र सिंह, डॉ. नवनीत मोहन कोठारी प्रबंध संचालक मध्य प्रदेश औद्योगिक विकास निगम (एमपीआईडीसी), भोपाल कमिश्नर श्री पवन शर्मा, श्री इरशाद अली आईजी होशंगाबाद कलेक्टर रायसेन श्री अरविंद कुमार दुबे उपस्थित रहे।

सागर ग्रुप के संस्थापक व चेयरमैन श्री सुधीर कुमार अग्रवाल द्वारा बताया गया कि सागर ग्रुप की एस.एम.पी.एल. इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल इंडस्ट्री की नवनिर्मित इकाई से प्रदेश के 3000-3500 युवाओं को प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार के साधन उपलब्ध होंगे। भविष्य में लगभग 10 हजार लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य है।

 

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button