मध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने दीनदयाल शोध संस्थान के संगठन सचिव अभय महाजन की माता जी को श्रद्धांजलि अर्पित की

  • मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने दीनदयाल शोध संस्थान के संगठन सचिव अभय महाजन की माता जी को श्रद्धांजलि अर्पित की
  • मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भगवान राम की तपोस्थली चित्रकूट धाम में अनादि कामतानाथ जी के मुखार विंद के दर्शन किए
  • मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जानकी कुंड स्थित सद्गुरु नेत्र चिकित्सालय का भ्रमण किया

भोपाल

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने चित्रकूट में दीनदयाल शोध संस्थान के संगठन सचिव अभय महाजन की पूजनीय माता श्रीमती सिंधु नारायण महाजन को श्रद्धांजलि अर्पित की।

चित्रकूट के उद्यमिता परिसर में विवेकानंद सभागार में आयोजित स्मृति सभा में मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने पूजनीय माता जी को श्रद्धांजलि देते हुए पुण्य आत्मा को भगवान से अपने चरणों में स्थान देने की प्रार्थना की।

श्रद्धांजलि सभा में मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने महाजन परिवार से अपने 35 वर्ष से अधिक पुराने आत्मीय संबंधों को याद करते हुए कहा कि पूजनीय माता जी का स्नेह व आत्मीयता हमेशा मिलती थी। वे वात्सल्य की प्रतिमूर्ति थीं। पूजनीय माता जी का सात्विक व सरल जीवन प्रेरणादायक है। मां का जो स्नेह व सामाजिक जीवन जीने की प्रेरणा अभय जी को मिली उसी के परिणाम स्वरूप आज महाजन सेवा भाव से कार्य कर रहे हैं। उन्होने दुख के समय में ईश्वर महाजन परिवार को संबल प्रदान करने की प्रार्थना की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दीनदयाल शोध संस्थान मानव जीवन के विकास करने का प्रकल्प है। दीनदयाल जी ने समाज के अंतिम छोर तक के व्यक्ति को समाज की अग्रिम श्रेणी में लाने का सपना देखा था। उसी संकल्प को महाजन जी पूरा करने का काम पूरी तन्मयता से कर रहे हैं। श्रद्धांजलि सभा में जनप्रतिनिधि, साधु संत, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि तथा बड़ी संख्या में सम्मानीय जन उपस्थित थे।

कामतानाथ के दर्शन

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भगवान राम की तपोस्थली चित्रकूट धाम में अनादि कामतानाथ जी के मुखार विंद के दर्शन किए। उन्होंने भगवान की आरती की तथा विधि विधान से पूजा अर्चना कर प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना की।

 सद्गुरु नेत्र चिकित्सालय का भ्रमण

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंगलवार को सतना जिले के चित्रकूट प्रवास के दौरान जानकी कुंड स्थित सद्गुरु नेत्र चिकित्सालय का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने ओपीडी और विभिन्न विंग में कार्यरत चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ से मुलाकात कर चिकित्सालय द्वारा की जा रही मानवता की सेवा के प्रयासों की सराहना की। इस मौके पर राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी, सांसद गणेश सिंह, सतगुरु सेवा संघ ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉ बीके जैन, श्रीमती उषा जैन सहित नेत्र चिकित्सालय का स्टाफ उपस्थित रहा।

ग्रामोदय विश्वविद्यालय में स्वागत

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के चित्रकूट प्रवास के दौरान चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय परिसर में पहुंचने पर विश्वविद्यालय स्टाफ और कुलपति प्रो. भरत मिश्रा एवं छात्र-छात्राओं ने भव्य स्वागत किया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने विश्वविद्यालय परिसर में स्थापित राष्ट्रऋषि नानाजी देशमुख की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। ग्रामोदय विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. जयप्रकाश शुक्ल ने विश्वविद्यालय की पत्रिका ग्रामोदय संदेश के श्रीरामचंद्र पथ गमन विशेषांक की प्रति मुख्यमंत्री डॉ. यादव को भेंट की।

 

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button