मध्य प्रदेश

SBI भोपाल मण्डल द्वारा MP – CG के गरीबों को सामाजिक सेवा के तहत कम्बल किया वितरित

भोपाल
हाल के अनियमित मौसम परिवर्तन और बढ़ती सर्दी ने लोगों के दैनिक जीवन को काफी प्रभावित किया है। उन लोगों की पीड़ा को महसूस करते हुए, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) मण्डल ने असहाय और जरूरतमंदों की सेवा करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोबारा साबित किया है।

भारतीय स्टेट बैंक ,भोपाल मण्डल के मुख्य महाप्रबंधक श्री चंद्रशेखर शर्मा ने सामाजिक जवाबदेही के तहत एक प्रशंसनीय पहल की शुरुआत की। उन्होंने व्यक्तिगत रूप से हमीदिया अस्पताल एवं हमीदिया अस्पताल के रैन बसेरा में कम्बल वितरित किए जो खुले आसमान के नीचे रहने वाले लोगों को सर्दी से बचाने का प्रयास करते हैं।

मुख्य महाप्रबंधक श्री शर्मा ने सिर्फ भोपाल में ही नहीं, बल्कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सभी 35  क्षेत्रीय व्यावसायिक कार्यालयों को भी इसी प्रकार की पहल करने के लिए निर्देशित किया। उन्हें निराश्रित और जरूरतमंद लोगों की सहायता करने के लिए गर्म कपड़े और कंबल वितरित करने के लिए निर्देश किया। समान ढंग से, सभी 35 क्षेत्रीय कार्यालयों ने भी वितरण किया।

इस कम्बल वितरण कार्यक्रम में महाप्रबंधक श्री कुंदन ज्योति, महाप्रबंधक श्री अजिताभ पाराशर, महाप्रबंधक श्री नीरज प्रसाद, उपमहाप्रबंधक और मण्डल विकास अधिकारी श्री दीपक कुमार झा, उपमहाप्रबंधक (व्यवसाय और परिचालन) श्री लोकेश चंद्र सहित बैंक के अन्य वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे।

यह पहल एसबीआई के सहायता और सामाजिक जवाबदेही विचारधारा को परिलक्षित करती है जो समाज सेवा के लिए न केवल एक वित्तीय संस्था होने के नाते बल्कि समुदाय के समर्थन का स्तंभ भी है। जैसे ही सर्दी का मौसम बढ़ता है, ऐसी पहल समाज के अवसादित वर्ग की कल्याण और सुखद जीवन को  सुनिश्चित करने में महत्त्वपूर्ण होता  हैं।

यह पहल एसबीआई के मूल्यों में सामाजिक जवाबदेही की भावना को प्रतिष्ठापित करती है, जिससे दूसरे संस्थानों को भी समाज के मदद  के लिए इसी प्रकार के प्रयासों में आगे आने के लिए प्रेरित किया जा सकता है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button