मध्य प्रदेश

पुलिस आज रात विशेष सतर्कता बरतने की तैयारी कर चुकी है, 6000 पुलिसकर्मी सुरक्षा के लिए होगे तैनात

भोपाल
 आज वर्ष 2023 का आज आखिरी दिन है। कल से नया साल 2024 शुरू हो जाएगा। बीते साल की विदाई और न्यू ईयर के आगाज के लिए प्रदेश भर में जश्न की तैयारी चल रही है। राजधानी भोपाल में भी दर्जनों जगहों पर भी सेलिब्रेशन की तैयारी चल रही है। लेकिन इस बार मध्य प्रदेश सरकार के नए नियम हुड़दंग मचाने वालों पर भारी पड़ सकते हैं। पुलिस आज रात विशेष सतर्कता बरतने की तैयारी कर चुकी है।

दरअसल, नए साल में जिले में शांति बनाए रखने के लिए करीब 6000 से अधिक जवान आज पूरे जिले में तैनात रखे गए हैं। राजधानी में भी पुलिस व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। आज रात को पूरे शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। पुलिस रात 8 बजे से 1 बजे तक करीब 150 से ज्यादा चेकिंग पॉइंट बनाएगी। यातायात पुलिस भी 20 से ज्यादा पॉइंट बनाकर जांच करके कार्रवाई करेगी।

शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर होगी कार्रवाई

भोपाल के डीसीपी यातायात पदम विलोचन शुक्ल ने कहा कि जांच के दौरान अगर कोई नियम तोड़ते हुए पाया जाता है तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर मोटर व्हीकल एक्ट तहत के भी तहत भी कार्रवाई की जाएगी। अगर कोई शराब पीते हुए वाहन चलाने चलते हुए पकड़ा जाता है तो उसका वाहन जप्त कर लिया जाएगा। इन मामलों को कोर्ट में भेजा जाएगा।

10 बजे बाद म्यूजिक बजाने पर रहेगा बैन

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में ध्वनि प्रदूषण से संबंधित आदेश लागू है। इसलिए रात 10:00 बजे के बाद कहीं भी म्यूजिक बजाने की अनुमति नहीं रहेगी। उसके पहले भी तय आवाज से अधिक में म्यूजिक नहीं बजाया जा सकेगा। शराब की दुकानों पर भी नकेल कसी गई है। बार संचालक 31 दिसंबर की रात को 11:30 बजे के बाद शराब नहीं परोस पाएंगे। हर हाल में बार को 12:00 बंद करना अनिवार्य होगा।

New Year 2024: नए साल के स्वागत के लिए पुख्ता बंदोबस्त, ठाणे में 500 अधिकारी समेत 5 हजार पुलिसकर्मी होंगे सड़क पर
मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण करने के बाद मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने ध्वनि प्रदूषण संबंधी आदेश को लागू करने के लिए पहले आदेश जारी किया था। इस नियम का भोपाल में सख्ती के साथ पालन किया जा रहा है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button