मध्य प्रदेश

उन्नत गोपद पुल में 15 फरवरी तक आवागमन शुरू कराएं-उप मुख्यमंत्री शुक्ल

उन्नत गोपद पुल में 15 फरवरी तक आवागमन शुरू कराएं-उप मुख्यमंत्री शुक्ल

उप मुख्यमंत्री शुक्ल ने निर्माणाधीन सीधी-सिंगरौली हाईवे का किया निरीक्षण

भोपाल

उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने शनिवार को निर्माणाधीन सीधी-सिंगरौली हाईवे का निरीक्षण किया। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सीधी-सिंगरौली हाईवे इस क्षेत्र की जीवन रेखा है। हाईवे पर निर्मित गोपद पुल का निरीक्षण करते हुए उप मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि सीधी की ओर लगभग 280 मीटर तथा सिंगरौली की ओर 100 मीटर पुल की एप्रोच रोड का कार्य एक माह में पूर्ण कर उन्नत गोपद पुल में 15 फरवरी से आवागमन शुरू करायें। शेष हाईवे का निर्माण भी वर्षा के पहले शुरू कराने के प्रयास करें। उन्होंने कहा कि सीधी से सिंगरौली सड़क निर्माण कार्य की हर माह समीक्षा की जाएगी।

उप मुख्यमंत्री शुक्ल ने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए सड़क मार्ग, रेल मार्ग और हवाई मार्ग महत्वपूर्ण घटक हैं। इस दिशा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में तेजी से कार्य किए जा रहे हैं। इसका लाभ विन्ध्य क्षेत्र को भी मिला है। रीवा में उड़ान योजना से एयरपोर्ट का निर्माण हो रहा है, मार्च से हवाई सेवा भी शुरू हो जाएगी। रीवा और सीधी हाईवे में विश्वस्तरीय टनल का निर्माण किया गया है। इस कड़ी में ललितपुर-सिंगरौली रेलवे लाइन और सीधी-सिंगरौली हाईवे भी शामिल है जिनमें तेजी से कार्य किया जा रहा है। इन महत्वपूर्ण कार्यों पूरे क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में मध्यप्रदेश देश के विकसित राज्यों में शामिल होगा।

क्षतिग्रस्त जोगदहा पुल मरम्मत कार्य 30 जून तक पूरा करें

उप मुख्यमंत्री शुक्ल को जनता ने सोन नदी के जोगदहा पुल के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी दी। उप मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को जोगदहा पुल की मरम्मत का कार्य 30 जून तक पूरा कराने के निर्देश दिए।

उप मुख्यमंत्री ने सिहावल नवनिर्वाचित विधायक विश्वामित्र पाठक के निज निवास देवसर में जाकर सौजन्य भेंट की। उप मुख्यमंत्री को पाठक ने क्षेत्र के विकास गतिविधियों तथा विकसित भारत संकल्प यात्रा की गतिविधियों से अवगत कराया।

 

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने एंबुलेंस- बस दुर्घटना पर दु:ख व्यक्त किया

भोपाल

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भोपाल-बैरसिया रोड पर एंबुलेंस एवं बस के टकराने से हुई दुर्घटना पर दु:ख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान देने और मृतकों के परिजनों को इस गहन दुःख को सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button