छत्तीसगढ़रायपुर जिला

CG : डा. रमन बोले-11 दिसंबर तक शपथ ले लेगी नई सरकार, पीएम मोदी-शाह समेत सभी बड़े नेताओं को न्योता भेजेंगे

रायपुर छत्तीसगढ़ में नई सरकार गठन की कवायद अब तेज होती दिखाई दे रही है। जीत दर्ज करने वाली पार्टी भाजपा ने सीएम चुनने के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी गई है। शुक्रवार की दोपहर पूर्व सीएम डा. रमन सिंह ने प्रेस से चर्चा करते हुए कहा कि, पर्यवेक्षक कल या परसों छत्तीसगढ़ आ सकते हैं। विधायकों को बैठक की सूचना जल्द दे दी जायगी। उन्होंने बताया कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित सभी राष्ट्रीय नेताओं को शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए छत्तीसगढ़ आमंत्रित किया जाएगा। डा. रमन ने कहा कि, 11 दिसंबर तक नई सरकार का शपथ ग्रहण हो जाएगा। डॉ. रमन सिंह ने कहा कि, विधायक दल की बैठक के लिए तीन पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं। ये तीनों पर्यवेक्षक विधायकों से सुझाव लेंगे, केंद्र की सहमति से विधायक दल का नेता चुनेंगे। वहीं सीएम फेस को लेकर डा. रमन ने कहा- अभी किसी का नाम फाइनल नहीं हुआ है, जब तक राय मशवरा नहीं होगा तब तक कहना मुश्किल है। अभी सभी नाम चर्चा में हैं।

लोकसभा की सभी 11 सीटें जीतने का लक्ष्य

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीएम चुने जाने के सवाल पर डा. रमन ने कहा कि, छत्तीसगढ़ में पिछली बार से बेहतर रिजल्ट आएंगे। लोकसभा की 11 में से 11 सीटें जीतें, इस बड़े लक्ष्य को लेकर सरकार का गठन किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर भाजपा के पोस्टर में न होने को लेकर कांग्रेस पर उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि, छत्तीसगढ़ और महतारी के प्रति सम्मान राजनीतिक पार्टी की सीमा से हटकर है, छत्तीसगढ़ के लोगों के मन में उनका स्थान है।

हार पर EVM के पीछे छिपना कांग्रेस की पुरानी आदत

EVM को लेकर सीएम भूपेश बघेल के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि, जहां कांग्रेस जीतती है, वहां चुनाव में कोई गड़बड़ी नहीं होती… जहां कांग्रेस पिट जाती है वहां इन्हें शंका, कुशंका होती है। ये उनकी पुरानी आदत है। बीजेपी को कोई आपत्ति नहीं, बीजेपी निष्पक्ष है। नई तकनीक के साथ आगे बढ़ना चाहिए। ईवीएम से किसी को कोई दिक्कत नहीं है। ये हार का बहाना ढूंढते हैं, बीजेपी कभी हार और जीत में कारण नहीं ढूंढती।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button