गौरेला - पेंड्रा - मरवाही जिलाछत्तीसगढ़

CG : मरवाही में 23 साल बाद खिला कमल

मरवाही विधानसभा क्षेत्र में 23 साल भाजपा भाजपा ने जीत दर्ज की है। लहर का असर या फिर भाजपा की उस सोची समझी रणनीति का असर जिसमें प्रथम चरण के उम्मीदवारों की घोषणा में मरवाही को भी शामिल किया था। इस जीत का असर ये की मरवाही में भाजपा कार्यकर्ता पूरी तरह रिचार्ज हो गए हैं।

मरवाही विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी प्रणव मरपच्ची 11102 मतों से जीत दर्ज कर 23 साल बाद भाजपा का कमल मरवाही में खिलाया है। प्रणव मरपच्ची मतगणना के पहले चक्र से 18 वे चक्र तक अपनी बढ़त बनाये रखी। राजनीतिक विश्लेषण को एवं पूर्वानुमान को पीछे छोड़ते हुए प्रदेश में जहां भाजपा ने जीत हासिल की है तो मरवाही में 23 साल बाद भाजपा ने सभी अनुमानों को पीछे छोड़ते हुए प्रणव मरपच्ची ने जीत दर्ज की है। प्रणव ने अपनी जीत का श्रेय मरवाही की जनता को दिया है। विधानसभा क्षेत्र की जनता को बधाई देते हुए कहा है कि वे एक फौजी हैं। फौजी के अनुशासन के अनुसार मरवाही में सुशासन का निर्माण होगा। यहां विकास की अनेक संभावनाएं हैं उन संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में काम किया जाएगा, भाजपा अपने मोटो पर काम कर रही थी, छत्तीसगढ़ बनाया है, हम ही सवारेंगे।

कुछ ऐसे बनाई बढ़त

मरवाही विधानसभा चुनाव में पहले चक्र से 15वें चक्र तक भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी प्रणव कुमार मरपच्ची से कांग्रेस प्रत्याशी से बढ़त बनाये रखी। लेकिन 15 में राउंड के बाद गुलाब राज ने बढ़त बनाई। और वे दूसरे स्थान पर 37742 वोट पाकर रहे। कांग्रेस प्रत्याशी डा़ केके ध्रुव 36580 वोट पाकर तीसरे स्थान पर रहे। त्रिकोणीय मुकाबले में भाजपा उम्मीदवार को राजनीतिक रूप से फायदा मिला।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button