advertisement
छत्तीसगढ़सूरजपुर जिला

जिले में प्रवासियों के लिए जनपदों मेें आयोजित किये गये रोजगार कैम्प ,कैम्प में ही 24 श्रमिकों को मिला रोजगार, सिक्यूरिटी गार्ड हेतु किया गया चयन

सूरजपुर – कलेक्टर रणबीर शर्मा के निर्देषन में जिला कौशल विकास प्राधिकरण योजनांतर्गत कोविड-19 के दौरान छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों एवं राज्यों से वापस लौटे प्रवासी श्रमिकों को स्थानीय उद्योग, फर्म, प्रतिष्ठानों एवं निर्माण कार्यो में श्रमिकों के योग्यतानुसार रोजगार उपलब्ध करवाये जाने के उद्देश्य से जनपद पंचायतों में रोजगार कैंप का आयोजन किया गया।जिसमें 17 अगस्त 2020 को जनपद पंचायत प्रेमनगर में किया गया, इस कैम्प में 28 प्रवासी श्रमिकों ने हिस्सा लिया, जिनमें कैम्प के दौरान ही 4 श्रमिको का चयन रोजगार प्रदान किये जाने हेतु किया गया है। इसके साथ ही 19 अगस्त 2020 को जनपद पंचायत रामानुजनगर में आयोजित रोजगार कैंप में 62 प्रवासी श्रमिक उपस्थित हुए थे जिनमें से कैंप के दौरान ही 13 श्रमिकों का चयन सिक्यूरिटी गार्ड हेतु किया गया है।

20 अगस्त 2020 को जनपद पंचायत प्रतापपुर में आयोजित किये गये रोजगार कैंप में 4 श्रमिक ही उपस्थित हुए। 22 अगस्त 2020 को जनपद पंचायत सूरजपुर में रोजगार कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें आयोजित रोजगार कैंप में 62 श्रमिक उपस्थित हुए। जिनमें से 7 श्रमिकों का चयन सिक्यूरिटी गार्ड के लिए किया गया है। इसी प्रकार जनपद ओड़गी में 63 श्रमिकों उपस्थित हुए थे, जिनमें 11 श्रमिकों का चयन रोजगार प्रदाय हेतु किया गया है। तथा जनपद भैयाथान में 16 श्रमिक उपस्थित हुए थे जिनमें 4 श्रमिकों का चयन रोजगार प्रदाय हेतु किया गया है।  

 इसके अतिरिक्त उपस्थित प्रवासियों को स्वरोगजार हेतु प्रेरित करते हुए शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई एवं इस संबंध में स्टार्टअप के लिए सहयोग करने का भी आष्वासन दिया गया है। इस रोजगार कैम्प को सफल बनाने में जिला श्रम पदाधिकारी पाणिग्राही एवं जिला रोजगार अधिकारी एस.आर.जायसवाल, उद्योग विभाग के अवधेष कुषवाहा का सक्रिय योगदान रहा है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button