मध्य प्रदेश

सोशल मीडिया पर पहले से ज्यादा आक्रामक रुख अख्तियार करेंगी बीजेपी

भोपाल

पिछले एक दशक से सोशल मीडिया को हथियार बनाकर सत्ता हासिल करने वाली बीजेपी इस बार भी मिशन 2024 को भी सोशल मीडिया के जरिए हासिल करने की तैयारी में अभी से जुट गयी है। भाजपा की यही कोशिश है कि इस प्लेटफार्म पर पहले से कहीं ज्यादा बड़ा कुनबा तैयार किया जाये। जिससे सोशल मीडिया पर अपने विरोधियों को आसानी से पटखनी दी जा सके।

इसको लेकर भाजपा प्रत्येक लोकसभा सीट पर सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स की एक-एक टीम तैयार करने की कवायद तेज कर दी है। बीजेपी की यही कोशिश है कि हर लोकसभा में सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स की टीम में कम से कम 100 लोग शामिल हो। जो नियमित रूप से केंद्र सरकार से जुड़ी हर योजनाओं पर रील, कार्टून और मीम्स बनाकर अधिक से अधिक से लोगों तक पहुंचाएं। यह टीम अभी विधानसभा चुनाव में अपना बेहतर परफॉमेंस दिखा चुकी है। सोशल मीडिया पर बीजेपी की सक्रियता देखते हुए कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक पार्टियां भी इन दिनों सोशल मीडिया का पहले से ज्यादा उपयोग कर रही है। सभी राजनीतिक पार्टियां अपना सोशल मीडिया वार रूम बनाई हुई है। प्रदेश में सोशल मीडिया पर भाजपा को कांग्रेस ही सबसे ज्यादा टक्कर देती है।

बाहरियों को साधने की कोशिश
प्रदेश की 29 लोकसभा की सभी सीटों पर कमल खिलाने का लक्ष्य लेकर बीजेपी इस बार मैदान में उतरेगी है। सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स में भाजपा के कार्यकर्ताओं के अलावा जो अन्य लोग सोशल मीडिया पर रचनात्मक काम को लेकर लगातार सक्रिय रहते है। बीजेपी ऐसे लोगों को भी चिन्हित कर रही है। जिससे एक मजबूत टीम तैयार हो सके और मिशन 2024 को आसानी से साधा जा सकें। प्रदेश में सैकड़ों ऐसे बाहरी लोग है जो सोशल मीडिया पर बेहतर परफॉरमेंस के जरिए  जनता से संवाद बनाए हुए है। बीजेपी की सोशल मीडिया टीम ऐसे लोगों को अभी से चिंहित करके उन्हें टास्क भी दे रही है। ऐसे बाहरी इंफ्लुएंसर्स को बतौर टास्क के रूप में राम मंदिर, तीन तलाक, कश्मीर से धारा 370 हटाने, पीएम आवास योजना, बेहतर नेशनल हाइवे, किसान से जुड़ी योजनाएं, नारी शक्ति अधिनियम सहित अन्य योजनाओं का टास्क दे दिया गया है। बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद बीजेपी की यह टीम सोशल मीडिया पर कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक पार्टियों को कड़ी टक्कर देगी।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button