प्रदेश

UP : जन्मदिन पार्टी के बाद एमबीबीएस छात्र का कत्ल, देर रात दोस्तों के साथ काटा केक; सुबह बेसमेंट में मिली लाश

कानपुर के बिठूर थाना इलाके के मंधना स्थित एक निजी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस द्वितीय वर्ष के छात्र साहिल उर्फ अमन सारस्वत (24) की हत्या कर दी गई। हॉस्टल के बेसमेंट में उसका खून से सना शव बरामद हुआ। सिर पर चोट के निशान मिले हैं। 

महिला मित्र को लेकर विवाद के बाद हत्या की आशंका जताई जा रही है। पार्टी में शामिल रहे 20-25 छात्रों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इनमें दो छात्राएं भी हैं। उधर, मथुरा से परिजनों के देर शाम पहुंचने के बाद पुलिस ने डीएम की विशेष अनुमति के बाद डॉक्टरों के पैनल से वीडियोग्राफी के बीच पोस्टमार्टम कराया।

मूलरूप से मथुरा जिले के आशापुरी के रहने वाले साहिल के पिता बृज मोहन सारस्वत का मथुरा में ही चौक रोड पर डॉ. चरण लाल इंटर कॉलेज है। घर में मां आरती के अलावा साहिल, छोटा भाई सुमित और बहन ऐश्वर्या हैं। तीन साल पहले साहिल ने यहां एमबीबीएस में एडमिशन लिया। 

पिछले साल उसकी बैक आ गई थी, इस वजह से वह सेकंड ईयर में ही था। चार मंजिल के ओल्ड बॉयज हॉस्टल में वह अमित गौतम नाम के थर्ड ईयर के छात्र के साथ कमरा नंबर 127 में रहता था। 24 नवंबर को साहिल का जन्मदिन था। 

24 को वह अन्य मित्रों के साथ व्यस्त था, इसलिए 25 नवंबर की रात हॉस्टल के चौथे माले पर स्थित कमरा नंबर 127 के सामने दोस्तों के साथ केक काटा। रात दो बजे तक कमरा नंबर 154 में पार्टी हुई थी। पार्टी के बाद सभी चले गए।

सुबह करीब सवा छह बजे हॉस्टल का सिक्योरिटी गार्ड जय सिंह लाइट बंद करने गया तो साहिल का खून से सना शव हॉस्टल के बेसमेंट में पड़ा मिला। वार्डन ने कॉलेज प्रशासन को सूचना दी।

इसके बाद हॉस्टल में एमबीबीएस छात्र की हत्या की सूचना पर पुलिस कमिश्नर से लेकर जेसीपी, डीसीपी, एडीसीपी व एसीपी भारी फोर्स के साथ पहुंच गए। फॉरेंसिक टीम ने भी मौका मुआयना कर साक्ष्य जुटाए। जांच के दौरान किसी धारदार हथियार से वार किए जाने की बात सामने आई। 

किसी साथी छात्रा को लेकर हुए विवाद की बात सामने आई है। हालांकि घटना से पर्दा हटाने के लिए पुलिस ने पार्टी में शामिल रहे दो दर्जन छात्र-छात्राओं को हिरासत में लिया है। पुलिस का कहना है कि जो भी हुआ है, इन्हीं छात्रों के बीच हुआ है। ऐसे में सभी से अलग-अलग व एक साथ पूछताछ की जाएगी।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button