मध्य प्रदेश

जीआरपी पुलिस ने पकड़े खंडवा में ट्रेन की खिड़की से यात्रियों का मोबाइल छीनकर भागने वाले चोर

खंडवा
ट्रेन में सफर करते समय आपको बेहद सावधान रहना चाहिए। नहीं तो आपके साथ भी लूट की घटना हो सकती है । दरअसल ऐसा ही एक मामला खंडवा से सामने आया है।  यहां प्लेटफार्म पर खड़ी एक ट्रेन की खिड़की से युवक महिला का मोबाइल छीनकर भाग गया। घटना तब घटी जब ट्रेन चलने ही वाली थी। पीड़ित महिला ने भुसावल पहुंच कर अपने साथ हुई लूट की शिकायत जीआरपी थाने में दर्ज कराई। इधर सूचना मिलने पर खंडवा जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने आरोपी की तलाश शुरू की । आरोपी एक बार फिर उसी तरीके से घटना को अंजाम देने जब खंडवा रेलवे स्टेशन पर पहुंचा तो उसे जीआरपी पुलिस ने दबोच लिया।

 पुलिस ने आरोपी युवक से लूट का मोबाइल खरीदने वाले को भी सहआरोपी बनाया है। इस पूरी घटना में आरोपी तक पहुचने में रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज ने अहम रोल निभाया जिसकी वजह से लूट करने वाला पुलिस के हत्थे चढ़ सका। दरअसल एक महिला अपने परिवार के साथ लखनऊ से मुंबई जा रही थी । इसी बीच ट्रेन जब खंडवा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर रुकी । तो एक शातिर बदमाश ने ट्रेन की खिड़की में हाथ डालकर महिला से मोबाइल छीन लिया। यह पूरी घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। पीड़ित महिला ने भुसावल स्टेशन पर पहुंच कर इस पूरी घटना की शिकायत जीआरपी थाने में दर्ज कराई । भुसावल रेलवे पुलिस ने मामला खंडवा का होने से खंडवा जीआरपी पुलिस को सूचित किया। खंडवा की जीआरपी पुलिस मामले में तफसीस कर ही रही थी कि, आरोपी ने फिर उसी तरह घटना को अंजाम देने की कोशिश की। लेकिन इस बार वह पुलिस के हफ्ते चढ़ गया।

जीआरपी टीआई वी वी एस परिहार ने बताया कि 21 नवंबर को जब पुष्पक एक्सप्रेस प्लेटफार्म पर रुकी थी। उसी समय एक अज्ञात आरोपी ने खिड़की में हाथ डालकर महिला से मोबाइल छुड़ा लिया। महिला ने इस पूरे मामले की रिपोर्ट भुसावल पहुंचकर  जीआरपी थाने में की । जब वहां से सूचना हमारे पास आई तब हमने सीसीटीवी फुटेज देखे । उसके बाद आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने मिलकर संदेहियों पर नजर रखी। आरोपी एक बार फिर वही ड्रेस में स्टेशन पर पहुंचा । शक होने पर जब उस से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया । आरोपी ने बताया कि उसने लूटा हुआ मोबाइल एक व्यक्ति को बेचा है । जिसके आधार पर चोरी का मोबाइल खरीदने वाले व्यक्ति को भी इस मामले में सहआरोपी बनाया गया है। दोनों ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है ।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button