मध्य प्रदेश

करोड़ों की चोरी के गुनहगारों पकड़ने पहुंची पुलिस, बदमाशों ने बरसाई गोलियां

 जावरा

रतलाम जिले के जावरा में प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी के भतीजे प्रकाश कोठारी की ज्वेलरी शॉप पर साढ़े पांच करोड़ की चोरी की गई थी. चोरी के आरोप में रतलाम पुलिस ने गुना जिले के पारदी बदमाशों की घेराबंदी की. रतलाम पुलिस ने धरनावदा थाना क्षेत्र के खेजड़ा चक गांव में घेराबंदी करते हुए बदमाशों की धरपकड़ की योजना बनाई. लेकिन जैसी ही पुलिस गांव में पहुंची तो बदमाशों ने पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. पारदी बदमाशों के पास रायफल, पिस्टल, 12 बोर बंदूक, देसी कट्टे थे. जिनके सहारे वे पुलिस पर फायरिंग करते हुए जंगल की तरफ भाग गए. हमले में बाल-बाल बची रतलाम पुलिस ने धरनावदा थाने में FIR दर्ज कराई है.

दरअसल, जावरा में कोठारी ज्वेलरी पर 16 सितंबर की सुबह लगभग 4-5 बजे के बीच 5.50 करोड़ रुपये के आभूषणों की चोरी हुई थी. सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पता चला कि बदमाश मोस्ट वांटेड पारदी गैंग से जुड़े हुए हैं. फुटेज के आधार पर गंगाराम उर्फ गंगू, पवन पारदी, कालिया पारदी, मुरारी पारदी समेत अन्य बदमाशों को आरोपी बनाया. चोरी की वारदात में एक पुलिसकर्मी की कार का उपयोग किया गया था. पारदी बदमाश गुना से इसी कार में बैठकर रतलाम के जावरा पहुंचे थे.

  पारदी बदमाश पूरे भारत में चोरी-डकैती करने के लिए कुख्यात  हैं. गुना जिले के खेजड़ा चक, बीलाखेड़ी, कनारी चक , कनेरा समेत कुछ ऐसे गांव हैं जहां पारदी बदमाशों का डेरा . यहीं से भारत के विभिन्न राज्यों में जाकर अपराध घटित करते हैं. बदमाशों के पास चौबीसों घंटे अच्छा खासा असलहा हथियार भी मौजूद रहता है.

पुलिस अधीक्षक रतलाम राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया कि कोठारी ज्वेलर शोरूम पर हुई चोरी के आरोपियों को पकड़ने के लिए जावरा से पुलिस टीम गुना पहुंची थी. दोनों जिलों की संयुक्त टीम ने दबिश दी लेकिन बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी. घने जंगल का फायदा उठाकर बदमाश फरार हो गए. जावरा पुलिस की रिपोर्ट पर धारा 307 के तहत केस दर्ज किया गया है. चोरी के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button