प्रदेश

UP : कार की टक्कर से मासूम की मौत, सेंट्रल स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में हुआ हादसा, अज्ञात पर रिपोर्ट

कानपुर में सेंट्रल स्टेशन के सिटी साइड सर्कुलेटिंग एरिया में टेंपो स्टैंड के पास गुरुवार रात फुटपाथ किनारे बैठी मां के पास खेल रही पांच साल की मासूम को तेजी से आई कार ने टक्कर मार दी। हादसे में मासूम की मौत हो गई। हादसे के बाद कार चालक अस्पताल से वाहन समेत फरार हो गया। सीतापुर के बिसवां थाना के सरैयां माफी ग्राम निवासी सुदामा देवी, अपनी दो बेटियों एक दो माह व दूसरी मंगला (5), अपनी मां गुड्डी और छोटे भाई नीरज के साथ ट्रेन से सेंट्रल स्टेशन पहुंची थीं। वे नीरज का कार्डियोलॉजी में कराने के लिए आई थीं। गुड्डी, नीरज को दिखवाने के लिए अस्पताल चली गईं।

इस दौरान रात को सुदामा गोद में बच्ची को लेकर स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में फुटपाथ पर बैठकर मां और भाई का इंतजार कर रही थी। पास में ही उसकी मासूम बेटी मंगला खेल रही थी। तभी काले रंग की कार निकली और मंगला को टक्कर मार दी। मंगला लहूलुहान होकर वहीं गिर गई। कार चालक वाहन समेत फरार हो गया सुदामा के चीखने चिल्लाने पर लोगों की भीड़ पहुंची और मंगला को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस बीच मंगला को उर्सला अस्पताल लेकर पहुंचा कार चालक वाहन समेत फरार हो गया। इसके बाद परिजनों में हड़कंप मच गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जीआरपी ने शुक्रवार शाम को मासूम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शनिवार को शव का पोस्टमार्टम होगा। जीआरपी थाना प्रभारी योगेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मंगला की मां की तहरीर पर अज्ञात चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्जकर फुटेज से मिले कार के नंबर के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। सीसीटीवी के फुटेज देखने के लिए करते रहे हंगामा जीआरपी के अनुसार परिजन हादसे के बाद फरार हुए कार चालक का पता लगाने के लिए स्टेशन व आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज देखने की मांग करने लगे। हंगामे के कारण कागजी कार्रवाई में उन लोगों ने खुद देरी की। जीआरपी के अनुसार फुटेज में उन लोगों को कार का नंबर मिल गया है। उसके नंबर पर परिजनों ने अज्ञात कार चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। भीख मांगने की बात पर परिजन बोले झूठ बोल रही पुलिस हादसे की रिपोर्ट दर्ज करने बाद जीआरपी ने बताया कि मंगला के परिजन भीख मांगने का काम करते हैं। वहीं, परिजनों ने इस बात से इन्कार कर दिया। वह लोग सीतापुर में रहते हैं। उन्होंने पुलिस पर झूठ बोलने का आरोप लगा नाराजगी जताई। सीमा विवाद में उलझी पुलिस और जीआरपीउर्सला अस्पताल में मंगला की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची जीआरपी ने उन्हें बताया मामला हरबंशमोहाल थाना क्षेत्र का है। इसके बाद हरबंश मोहाल थाना पुलिस अस्पताल पहुंची और घटना स्थल जीआरपी का बताया। पुलिस पुलिस सीमा विवाद में दो घंटे तक उलझी रही। आखिर में जीआरपी ने रिपोर्ट दर्ज की।

कार्रवाई में लगा वक्त, तीसरे दिन हो सकेगा पोस्टमार्टमहादसा गुरुवार शाम सात से नौ बजे के बीच का बताया गया। उर्सला से लिखापढ़ी की कार्रवाई करते जीआरपी को काफी वक्त लगा। इसके बाद शव को उर्सला की मोर्चरी में रखवा दिया। शुक्रवार शाम चार बजे बच्ची के शव को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचाया गया। इसके बाद पंचनामा के कागज ऑफिस पहुंचे।

हंगामे के चलते प्रक्रिया में देरी हुईसमय ज्यादा होने के कारण अब शव का पोस्टमार्टम तीसरे दिन शनिवार को हो सकेगा। वहीं, जीआरपी के अनुसार परिजन हादसे के बाद कार चालक का पता लगाने के लिए स्टेशन व आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज देखने की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। इससे प्रक्रिया पूरी करने में देरी हुई।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button