advertisement
प्रदेश

UP : इस जिले में बुखार ने बरपाया कहर, 24 घंटे में छात्रा समेत सात की मौत, डेंगू के नौ नए मरीज मिले

बदायूं जिले में बुखार का कहर थम नहीं रहा है। रविवार को छात्रा समेत सात और लोगों ने जान गंवा दी। डेंगू के नौ और संक्रमित मिले हैं। जिसके बाद डेंगू मरीजों की संख्या 522 हो गई है। मरने वालों में दो डेंगू संक्रमित भी हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि दिसंबर तक डेंगू कहर बरपाएगा।

जिले के ब्लॉक वजीरगंज क्षेत्र के गांव लहरा लाड़पुर निवासी छोटे लाल (40 वर्ष) को चार-पांच दिन पहले बुखार आया। शनिवार को उनकी मौत हो गई। शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला नागरान निवासी निहाल हुसैन (65 वर्ष) को भी तीन दिन से बुखार था। शनिवार रात परिवार वाले उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

मोहल्ला श्रीराम कॉलोनी निवासी किरन (40 वर्ष) को बुखार आया तो परिवार के लोगों ने उनको दवा दिला दी। शनिवार रात अचानक उनकी हालत बिगड़ गई। जिला अस्पताल में उनकी मौत हो गई। बिसौली क्षेत्र के जलालपुर निवासी निरवेश कुमारी (55 वर्ष) को सप्ताह भर पहले बुखार आया था। रविवार को बरेली में उनकी मौत हो गई। 

डेंगू ने दो मरीजों की ली जान 
सलेमपुर निवासी रानी की शनिवार को डेंगू की चपेट में आकर मौत हो गई। उझानी के गांव रिसौली के मोहल्ला भिका पट्टी निवासी कक्षा नौ की छात्रा विशाखा (15 वर्ष) को बुखार आया तो परिवार के लोगों ने उसे दवा दिलाने के साथ जांच कराई, जिसमें वह डेंगू संक्रमित मिली। उसका बदायूं में इलाज चल रहा था। 

दो दिन पहले विशाखा की हालत में सुधार होने पर परिवार वाले घर ले आए। रविवार दोपहर अचानक हालत बिगड़ने पर मौत हो गई। रूदायन के मोहल्ला बीच निवासी समाजसेवी सूरज पाल को तीन दिन पहले तेज बुखार आया था। रविवार शाम उनकी मौत हो गई।

मलेरिया विभाग ने कराई फागिंग
मलेरिया विभाग ने ब्लॉक जगत के गांव मोहम्म्द नगर सुलरा और सहसवान क्षेत्र के गांव चितरी में लार्वा की जांच की। लार्वा को मौके पर ही नष्ट कराया गया।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार ने बताया कि जिले भर में जो भी डेंगू संक्रमित मरीज हैं, उनका स्वास्थ्य विभाग की टीम उपचार कर रही है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button