मध्य प्रदेश

आज चित्रकूट आएंगे प्रधानमंत्री मोदी, सद्गुरु सेवा संघ के कार्यक्रम में होंगे शामिल

चित्रकूट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी की 27 अक्टूबर 2023 को भगवान श्री राम की तपोभूमि चित्रकूट आने वाले हैं । मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव भी नजदीक है , और पीएम मोदी मध्यप्रदेश में सतना जिले के चित्रकूट में आ रहें हैं।

चित्रकूट में अरविंद भाई मफतलाल की 100वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे

पीएम मोदी चित्रकूट में अरविंद भाई मफतलाल की 100वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। उनकी समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद वे सद्गुरु सेवा संघ के कर्मचारियों को संबोधित करेंगे और सद्गुरु सेवा संघ के अस्पताल की व्यवस्था देखने के बाद नई विंग के पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज से भी मुलाकात करेंगे
अपने चित्रकूट प्रवास के दौरान पीएम मोदी तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज से भी मुलाकात करेंगे। सतना कलेक्टर अनुराग वर्मा,एसपी आशुतोष गुप्ता,सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित राव चित्रकूट में पीएम के आगमन को लेकर तैयारियों की स्वयं निगरानी कर रहे हैं।

पीएम मोदी का यह चित्रकूट दौरा गैर राजनीतिक बताया

पीएम मोदी का यह चित्रकूट दौरा गैर राजनीतिक बताया जा रहा है लेकिन चुनावी सीजन में उनके आगमन के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। माना जा रहा है कि पीएम मोदी का ये दौरा भाजपा में चल रही असंतोष की बयार को रोकने में भी मददगार हो सकता है।

लेकिन पीएम का यह गैर राजनीतिक दौरा है।
कहा जा रहा है की सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट में खास पीएम मोदी के दौरे के लिए तीन हेलीपैड बनाए गए हैं, यही पर वो उतरेंगे इसके बाद वह यहां आयोजित अलग- अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। पीएम के आगमन के लिए तैयारियां जोरों से चल रही है सुरक्षा की दृष्टि से एसपीजी की टीम भी अपना डेरा डाल चुकी है इसके अलावा मध्य प्रदेश सरकार के आला अधिकारी, सतना कलेक्टर, एसपी, आईजी रीवा समेत अन्य अधिकारी भी तैयारियों में जुटे हुए हैं ।

एसपीजी की निगरानी में जगह जगह मंच और पंडाल भी तैयार किए जा रहे हैं। कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल और सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे ।

आखिर चित्रकूट क्यों आ रहे हैं पीएम मोदी ?

  •     सद्गुरु नेत्र चिकित्सालय के संस्थापक अरविंद भाई मफतलाल के स्वर्ण जयंती कार्यक्रम में भाग लेने।
  •     2.  जनकीकुंड चिकित्सालय की एक यूनिट सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे ।
  •     श्री रघुवीर मंदिर पहुंचकर दर्शन, पूजा, श्री राम संस्कृत महाविद्यालय का भ्रमण, अरविंद भाई मफतलाल की समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।
  •     विद्याद्यम परिसर में आयोजित आशीर्वाद कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।
  •     श्री तुलसी पीठ सेवा न्यास/ कांच मंदिर जनकीकुंड में जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज के हस्तलिखित महाकाव्यों का विमोचन करेंगे।
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button