मध्य प्रदेश

CM शिवराज ने नरसिंहपुर, मुलताई, टिमरनी और होशंगाबाद में विशाल जनसभा संबोधित किया

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने  ताबड़तोड़ जनसभाएं कीं। उन्होंने नरसिंहपुर, मुलताई, टिमरनी में जनसभा को संबोधित किया, जबकि होशंगाबाद में रोड शो भी किया। मुख्यमंत्री ने नरसिंहपुर में भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल सहित भाजपा के अन्य प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया।

 

इसके बाद बैतूल जिले के मुलताई, हरदा जिले की टिमरनी में विशाल जनसभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने होशंगाबाद में रोड शो भी किया। सभा को संबोधित करते हुए सीएम ने जनसमुदाय से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को प्रचंड बहुमत से विजयी बनाने और प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार बनाने की अपील की।

मुलताई को जिला बनाने की सहमति बनाएंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बैतूल जिले के मुलताई में ताप्ती नदी के उद्गम स्थल में पूजा-अर्चना की। सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि मुलताई को जिला बनाने की मांग पर मैं सहमति बनाऊंगा। सहमति बनने पर मुलताई को जिला बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर देश को कोई बचा सकते हैं और आगे बढ़ा सकते हैं तो वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही हैं। उन्होंने कहा कि ताप्ती हमारी जीवनरेखा है।

मां ताप्ती ऐसी हैं जिनके दर्शन मात्र से ही मनुष्य पवित्र हो जाता है और मोक्ष मिल जाता है। जैसे उज्जैन में हमने महाकाल महालोक बनाया है, वैसे ही मुलताई में मां ताप्ती लोक बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस ने कभी सिंचाई की बेहतर व्यवस्था के प्रयास नहीं किए। जब कमलनाथ की सरकार थी तब वे रोते ही रहते थे कि मेरे पास पैसे ही नहीं है।

मां ताप्ती के आशीर्वाद से मेरे पास पैसे की कोई कमी नहीं है। इस बैतूल की धरती पर जितने भी सिंचाई की छोटी-बड़ी व्यवस्थाएं हुईं, वो हमने किया। आज मैं मुलताई में बैठे किसान भाईयों को आश्वस्त करना चाहता हूं मेरी कोशिश होगी कि आपके हर खेत में पानी आए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बैतूल में भी मेडिकल कॉलेज खोल रहे हैं।

इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी हिंदी में करवाऊंगा, नीट की मेरिट अलग बनेगी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टिमरनी में कहा कि अभी प्रदेश में मेडिकल की पढ़ाई हिन्दी में शुरू की है। अब इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी हिंदी में करवाई जाएगी। सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए मेडिकल कॉलेज की नीट की परीक्षा की मेरिट लिस्ट अलग से बनवा कर मेडिकल में उनकी भर्ती कराई जाएगी।

सीएम ने कहा कि मेरे लिए जीवित जागृत देवी अगर कोई हैं तो मेरी बहनें और बेटियां हैं। किसी भी कार्यक्रम का शुभारंभ मैं कन्या पूजन से करता हूं। ये कांग्रेस के नेता बहनों और बेटियों को आईटम कहने वाले अब कन्या पूजन पर भी सवाल कर रहे हैं। बेटियों के लिए हमने बनाई लाड़ली लक्ष्मी योजना, आज 46 लाख मेरी लाड़ली लक्ष्मी बेटियां हैं। आधी सीटों पर निकाय चुनाव के लिए बेटियों को रिजर्वेशन दिया है। पुलिस में 30% भर्ती बेटियों की हो रही है। बहनों के नाम पर संपत्ती खरीदने पर रजिस्ट्री शुल्क केवल 1% लगेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेसी भी सुन लें लाड़ली बहना योजना के पैसे बढ़ाकर 3,000 रुपये तक करूंगा।

होशंगाबाद में किया रोड शो

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने होशंगाबाद में रोड शो किया। उन्होंने जनता से वादा करते हुए कहा कि प्रदेश के विकास कार्यों में कोई भी कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी। मुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को प्रचंड बहुमत से विजयी बनाने और प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार बनाने की अपील की।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button