मध्य प्रदेश

पहल : टीआई ने किया उज्जैन दुष्कर्म पीड़िता को गोद लेने का फैसला

उज्जैन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन दुष्कर्म मामले में कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने मीडिया से कहा कि मासूम बिटिया के साथ घिनौनी हरकत करने वाला अपराधी पकड़ा गया है। अब इस दरिंदे को कठोरतम दंड दिलाने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उज्जैन में मासूम बिटिया के साथ जघन्य अपराध हुआ है। मासूम बिटिया के साथ घिनौनी हरकत करने वाला अपराधी पकड़ा गया है। उसका नाम भरत है। पुलिस ने जब उसको पकड़ा, तो उसने भागने की कोशिश भी की। वह भागने की कोशिश में घायल भी हुआ। अब इस दरिंदे को कठोरतम दंड दिलाने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इस तरह के अपराधी समाज में रहने के लायक नहीं हैं। उसने मध्यप्रदेश की आत्मा को घायल किया है। बेटी हम हर तरह से चिंता करेंगे। वह मध्यप्रदेश की बेटी है। वह मेरी बेटी है।

उज्जैन में मासूम बिटिया के साथ जघन्य अपराध करने वाला अपराधी पकड़ा गया है। अब इस दरिंदे को कठोरतम दंड दिलाने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।इस तरह के अपराधी समाज में रहने के लायक नहीं हैं। उसने मध्यप्रदेश की आत्मा को घायल किया है।

हजार सीसीटीवी फुटेज किए चेक

एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि एसआईटी के सदस्यों ने मामले के बाद से ही अलग-अलग टीमें बनाई। उन्होंने पहली बार बालिका को जहाँ देखा था, उसके आस-पास जानकारी एकत्रित की। शहर के 1 हजार से भी अधिक सीसीटीवी फुटेज चेक किए। बाइपास पर स्थित कॉलोनियों के रहवासियों से जानकारी एकत्रित की। उसके बाद तकनीकी साक्ष्य एकत्रित किया गया। टीमों ने सौ से भी अधिक निगरानी बदमाशों से पूछताछ की। कई विशा चालकों, ई-रिक्शा चालकों, बस ऑपरेटर्स, रेलवे स्टेशन, बस स्टेण्ड पर तमाम लोगों से पूछताछ की। पीड़िता की पहचान के लिये आसपास के जिलों और राज्यों से भी संपर्क किया। पहले इसी तरह के अपराध करने वाले अपराधियों से भी पूछताछ की।

आरोपित भरत ने कबूल किया जुर्म

एसपी सचिन शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि बालिका को अपने साथ ले जाने वाले ऑटो चालक भरत को 28 सितंबर को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्त में लिया। एसआईटी सदस्यों ने भरत से पूछताछ की, तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसे गिरफ्तार कर घटनास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान आरोपित भरत ने पुलिस जवानों को धक्का दिया। वह मौके से भागने की कोशिश कर रहा था। पुलिस ने पकड़ने का प्रयास किया तो आरोपी ने पथराव शुरू कर दिया। पथराव से पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को चोटें आई हैं। आरोपी भागने के दौरान गड्डे में गिर गया, जिससे उसे भी चोट आई है। उसका मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button