मध्य प्रदेश

रेलवे ने वापस लिया अपना आदेश, शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस रद्द नहीं होगी

भोपा

रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के बीच चलने वाली शान-ए-एक्सप्रेस के रद्दीकरण का आदेश वापस ले लिया गया है। पहले के आदेश में कहा गया था कि भोपाल एक्सप्रेस सोमवार से 28 सितंबर तक बंद रहेगी। पश्चिम मध्य रेल भोपाल के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि रेलवे बोर्ड ने गाड़ी संख्या 12155/12156 रानी कमलापति-हजरत निजामुद्दीन-रानी कमलापति शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस की सेवा बहाल कर दी है। गाड़ी के रद्दीकरण का आदेश वापस ले लिया गया है। अब यह गाड़ी अपने नियमित समय-सारणी के अनुसार चलती रहेगी।

यह बोला था पहले
भोपाल रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी सूबेदार सिंह के हवाले से ही पहले कहा गया था कि वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन के प्लेटफॉर्म चार पर रखरखाव कार्य किए जा रहे हैं। इसकी सूचना झांसी मंडल ने भोपाल को दी थी। भोपाल एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनों को उक्त अवधि में नहीं लेने की बात कही थी। इसके बाद भोपाल एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया था। रेल बोर्ड ने यह भी बताया था कि जिन यात्रियों ने टिकट बुक कराए थे, उन्हें राशि लौटाई जाएगी। हालांकि, रद्दीकरण का आदेश रद्द होने के बाद यात्री पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यात्रा कर सकेंगे।

इन ट्रेनों पर भी पड़ेगा असर
शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस के अलावा 12191/12192 जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन श्रीधाम एक्सप्रेस को भी 29 सितंबर तक रद्द किया गया है। 22167/22168  सिंगरौली-हजरत निजामुद्दीन साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन को भी रद्द किया गया है। पातालकोट एक्सप्रेस भी 29 सितंबर तक निरस्त रहेगी।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button