मध्य प्रदेश

12 दिन में तीन बार मध्य प्रदेश आएंगे प्रधानमंत्री मोदी, 3 बड़े कार्यक्रम में होंगे शामिल

 भोपाल

प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जहां भाजपा और कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं का प्रदेश में लगातार प्रवास चल रहा है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एक महीने बाद फिर से मध्यप्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री 12 दिन में तीन बार प्रदेश के दौरे पर आएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को सागर जिले के बीना रिफानयरी में 50 हजार करोड़ के पेट्रोकेमिकल प्राजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। वहीं, मोदी 18 सितंबर को ओंकारेश्वर में आदिगुरु शंकराचार्य की स्थापित हो रही प्रतिमा का अनावरण करने के साथ यहां बनने वाले अद्वैत लोक का शिलापूजन करेंगे। वहीं, प्रधानमंत्री 25 सितंबर को भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ में शामिल होने आएंगे।

12 अगस्त को आए थे सागर
प्रधानमंत्री इससे पहले 12 अगस्त को सागर जिले के बड़तूमा में संत रविदास के भव्य मंदिर और स्मारक का भूमिपूजन किया है। प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की आचार संहिता से पहले राज्य सरकार आदिगुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए तेजी से कार्य कराया है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 सितंबर को ओंकारेश्वर में स्थापित आद्यगुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करने आ रहे हैं।

12 दिन में तीन बड़े कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 सितंबर को बीना आएंगे. यहां बीना रिफायनरी में 50 हजार करोड़ रुपए के निवेश का कार्यक्रम है. इसके भूमिपूजन के लिए उनका दौरा प्रस्तावित है. इसके अतिरिक्त अलग अलग निवेश कार्यक्रम हैं. कुल 2 लाख करोड़ के काम होने हैं. इससे रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे.

सीएम शिवराज का बयान
प्रधानमंत्री मोदी के मध्यप्रदेश दौरे के बारे में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा-मध्य प्रदेश का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री जी पुनः 14 सितंबर को मध्य प्रदेश बुंदेलखंड की धरती पर आ रहे हैं. यहां बीना रिफाईनरी स्थापित है. वहां पेट्रो केमिकल उत्पाद का कॉम्प्लेक्स बन रहा है उसमें लगभग 50 हजार करोड़ का निवेश आएगा. इससे हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा. पीएम इसका भूमि पूजन करने के प्रधानमंत्री आ रहे हैं.

 

ओंकारेश्वर और भोपाल में कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का इसके बाद 18 सितंबर को ओंकारेश्वर दौरा हो सकता है. यहां वो आदि शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण करेंगे. फिर उसके बाद 25 सितंबर को भोपाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं का महाकुंभ है. उसमें 10 लाख लोगों के आने का दावा किया जा रहा है.

 

पीएम के दौरे के पहले बीना रिफाइनरी को नोटिस
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सागर दौरे के पूर्व प्रदेश के जल संसाधन विभाग ने भारत-ओमान बीना रिफाइनरी को नोटिस थमाया है। इस नोटिस में कहा गया है कि विभाग के माध्यम से लिए जाने वाले पानी के बदले भुगतान को लेकर रिफाइनरी एग्रीमेंट नहीं कर रही है। इसलिए अगर एग्रीमेंट नहीं कराया तो इस मामले में वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

जल संसाधन विभाग के द्वारा 29 अगस्त को प्रदेश के सभी जिलों के मुख्य अभियंता और अन्य विभागीय अधिकारियों के साथ की गई मीटिंग में लंबित मामलों पर चर्चा के बाद यह नोटिस जारी किया गया है। सागर जिले के कार्यपालन यंत्री अखिल कुमार के अनुसार, एक हफ्ते पहले यह नोटिस जारी किया गया है। क्योंकि बीना रिफायनरी द्वारा जो पानी लिया जा रहा है, उसका एग्रीमेंट पिछले एक साल से अधिक समय से नहीं कराया गया है।

शासन के संज्ञान में यह मामला लाया गया तो रिफाइनरी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए। इसके बाद नोटिस भेजा गया है। मंत्रालय सूत्रों के अनुसार, बीना रिफाइनरी को यह नोटिस 49 एमसीएम पानी अतिरिक्त लिए जाने के मामले में एग्रीमेंट न करने पर जारी हुआ है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button