मध्य प्रदेश

रतलाम में पकड़ाया 9 करोड़ का 13 किलो सोना, GST के हवाले

रतलाम

रतलाम में स्टेशन रोड थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सोने की एक बडी खेप पकड़ी है। यह सोने के आभूषण के रूप में लगभग 100 से पैकेट में था। पुलिस ने इस सोने के साथ दो युवकों को पकड़ा है। इस मामले को पुलिस ने जीएसटी विभाग को  सौंप दिया है।

दअरसल शनिवार सुबह प्रशिक्षु आईपीएस मयूर खंडेलवाल ने स्टेशन रोड से दो युवकों से करीब 13 किलो से अधिक का सोना पकड़ा है। बाजार में इस सोने की कीमत 9 करोड़ रूपये से अधिक है। पुलिस जब्त किए हुए सोने और युवक को लेकर स्टेशन रोड पुलिस थाने  ले गई। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए युवक 32 वर्षीय सुभाष वर्मा पिता शैतानराम निवासी रामपुरा, तहसील श्रीमाधोपुर सीकर राजस्थान का रहने वाला है। दूसरा युवक प्रवीण पिता राम निवास सैनी महेंद्रगढ़ हरियाणा का रहने वाला है।

सोने के साथ पकड़े गए युवकों में से एक युवक यह सोना मुंबई से ट्रेन द्वारा रतलाम लाया था। दूसरा युवक ट्रेन से आए युवक को स्टेशन पर लेने आया था। सोना आभूषण के रूप में लाया गया था। लगभग 100 पैकेट में दो बेग में था। जिसमें से एक ट्रॉली बैग था और दूसरा पिठ्ठू बैग था।

सूचना मिलते ही आयकर और जीएसटी की टीम भी स्टेशन रोड पुलिस थाने पहुंची। इंदौर से भी जीएसटी के अधिकारी रतलाम पंहुचे है। सोना परिवहन को लेकर पुलिस और जीएसटी टीम बारीकी से जांच कर रही है। बड़ी मात्रा में सोना पकड़ने की खबर मिलते ही सराफा कारोबारी भी थाने पहुंचे थे।

मयूर खंडेलवाल ने बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी एक व्यक्ति अवैध रूप से सोने की तस्करी कर रहा है। इसी सूचना पर मैंने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित कराया, अवगत कराने के बाद मेरे साथ ही स्टेशन रोड की टीम बुलाकर संदिग्ध व्यक्ति को रोक कर उसकी तलाशी ली गई। तलाशी में उस के पास पाया गया कि एक व्यक्ति के पास अलग-अलग तरीके से लगभग 100 पैकेट बने हुए थे। पैकेट के अंदर सोना था। पुलिस व्यक्ति को थाने लाकर जीएसटी टीम के सुपुर्द कर दिया गया। अब जीएसटी चीजों की जांच कर जीएसटी उस पर कार्रवाई करेगी।

 

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button