मध्य प्रदेश

दिल्ली से भोपाल आ रही शताब्दी एक्सप्रेस पर ग्वालियर में पत्थरबाजी

ग्वालियर

दिल्ली से रानी कमलापति स्टेशन जा रही शताब्दी एक्सप्रेस पर बुधवार को पत्थरबाजी की घटना सामने आई है। पत्थरबाजी ग्वालियर के नजदीक सिथोली और संदलपुर के बीच हुई। इस दौरान किसी यात्री को चोट तो नहीं आई लेकिन कई खिड़कियों का कांच पूरी तरह से टूट गया। बता दें, इससे पहले भोपाल से दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन पर भी पत्थरबाजी की घटना हुई थी।

जानकारी के अनुसार नई दिल्ली से रानी कमलापति के लिए रवाना हुई शताब्दी एक्सप्रेस जब ग्वालियर से क्रॉस हुई तो संदलपुर और सिथोली के बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने इस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस दौरान ट्रेन के C-9 कोच का एक कांच पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। कोच C-9 में 28 और 29 नंबर की सीट के पास का शीशा चकनाचूर हो गया। गनीमत रही कि किसी भी यात्री को चोट नहीं लगी।

रेलवे झांसी मंडल के पीआरओ मनोज कुमार सिंह का कहना है कि इस घटना में किसी को भी कोई चोट नहीं आई है। ट्रेन का जो शीशा क्षतिग्रस्त हुआ था उसे झांसी स्टेशन पर बदलवाकर ट्रेन को रवाना कर दिया गया था। पत्थरबाजी करने वालों के बारे में छानबीन की जा रही है।

पहले भी हो चुकी है घटना

तेज रफ्तार ट्रेनों पर पत्थरबाजी की घटना कोई पहली घटना नहीं है। अभी कुछ दिन पहले ही ग्वालियर रेलवे स्टेशन के नजदीक से ही कुछ नाबालिगों को पकड़ा गया था जो उधर से गुजरने वाली ट्रेनों पर पत्थर फेंका करते थे और रेलवे ट्रैक पर पत्थर रखा करते थे। इसी तरह का एक और मामला भी सामने आया था। जिसमें एक शख्स केवल वंदे भारत ट्रेन पर ही पत्थरबाजी करता था। जब उसे पकड़ा गया और पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह केवल अपने शौक के लिए ऐसा किया करता था।

 

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button