मध्य प्रदेश

आम आदमी को राहत देने बनी हैं प्रदेश की जनकल्याणकारी योजनाएं : मुख्यमंत्री चौहान

न्यूज चैनलों से समाज और सरकार की सकारात्मक गतिविधियों को स्थान देना भी अपेक्षित
मुख्यमंत्री चौहान एनडीटीवी के क्षेत्रीय एमपी-सीजी चैनल के शुभारंभ कार्यक्रम में हुए शामिल

भोपाल :

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में संचालित जनकल्याणकारी योजनाएं दफ्तरों के कमरों में बैठकर नहीं बनाई गई हैं, यह प्रदेशवासियों की पीड़ा, उनके कष्ट को महसूस कर आम आदमी को राहत देने के मकसद से बनी है।

मुख्यमंत्री चौहान राष्ट्रीय टीवी चैनल एनडीटीवी द्वारा मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ पर केंद्रित क्षेत्रीय चैनल के शुभारंभ अवसर पर होटल ताज लेक फ्रंट में हुए कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश में क्षेत्रीय चैनल आरंभ करने के लिए एनडीटीवी प्रबंधन को बधाई दी। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि अपेक्षा है कि प्रदेश में आरंभ होने वाला यह चैनल समाज और सरकार की सकारात्मक गतिविधियों को भी अपने कव्हरेज में उपयुक्त स्थान देगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि बहन-बेटियों के प्रति हो रहे भेदभाव से उन्हें मुक्त कराने के लिए लाड़ली लक्ष्मी और मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना सहित महिला सशक्तिकरण की अनेक योजनाएं प्रदेश में क्रियान्वित की गईं। किसान कल्याण और कृषि को प्रोत्साहित करने के लिए सिंचाई पर विशेष ध्यान केन्द्रित किया गया। वित्तीय क्षेत्र में भी प्रदेश में कई नवाचार हुए, परिणाम-स्वरूप निवेश बढ़ा तथा रोजगार के नए अवसर सृजित हुए।

मुख्यमंत्री चौहान ने सीखो-कमाओ योजना की जानकारी भी दी। मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश में कानून व्यवस्था पर चर्चा करते हुए कहा कि हमारी सरकार सज्जनों के लिए फूल से अधिक कोमल और दुर्जनों के लिए वज्र से अधिक कठोर है।

 

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button