छत्तीसगढ़राजनांदगांव जिला

राजनांदगांव : नशे में धुत्त युवक ने विधायक पर किया चाकू से हमला

छत्तीसगढ़ के राजनांदगाव जिले से खुज्जी से कांग्रेस विधायक छन्नी साहू पर चाकू से हमला किया गया है। नशे में धुत्त युवक ने ये हमला किया है।

इस हमले में विधायक को हाथ में चोट आई है, जिन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। बताया जा रहा है कि विधायक छन्नी साहू एक कार्यक्रम में जोंधारा गांव गई हुई थी। जहां युवक ने इस वारदात को अंजाम दिया है। फिलहाल पुलिस ने आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक हमला करने वाले आरोपित का नाम खेमचंद सिन्हा बताया जा रहा है।

दरअसल, जिले के डोंगरगांव से लगे ग्राम जोंधरा में भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची खुज्जी विधायक छन्नी साहू पर एक युवक ने चाकू से जानलेवा हमला किया है। इस हमले में विधायक छन्नी के दाएं हाथ की कलाई में चोट लगी है। विधायक के पीएसओ और ग्रामीणों ने नशे में धुत्त युवक को पकड़ लिया है। घटना रविवार शाम करीब साढ़े छह बजे की है। जब विधायक जोंधरा गांव में महिला सामुदायिक भवन और प्राइमरी स्कूल में अतिरिक्त कक्ष निर्माण के लिए भूमिपूजन कर मंच पर बैठी थी। तभी नशे में धुत्त गांव में रहने वाला युवक खेमचंद सिन्हा मंच के पीछे आया और विधायक पर पीछे से ही गले में हमला करने का प्रयास किया।

बीच-बचाव में विधायक की कलाई में चोट लगी है। विधायक पर हुए हमले की खबर के बाद पुलिस गांव पहुंची और युवक को हिरासत में लेकर थाने ले आयी है। इधर चोट लगने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोंगरगांव में उपचार के बाद विधायक छन्नी साहू भी थाने पहुंची। हमला करने का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। विधायक ने युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि गांव वालों ने कार्यक्रम में आमंत्रित किया था। उन्होंने मामले को ग्रामीणों पर ही छोड़ देने की बात कही है। इधर डोंगरगांव पुलिस ने मामले को जांच में लिया है। देर शाम तक विधायक छन्नी साहू अपने समर्थकों के साथ थाने में ही थी। डोंगरगांव थाना प्रभारी उपेंद्र कुमार ने बताया कि मामले को जांच में लिया गया है।

बीजेपी ने किया ट्वीट
खुज्जी की कांग्रेस विधायक छन्नी साहू पर चाकू से हुए कातिलाना हमले को लेकर बीजेपी ने निंदा की है। विधायक छन्नी साहू पर चाकू से हुए हमले को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। बीजेपी ने कहा कि इस कांग्रेस सरकार में अराजकता और अपराध का हाल देख लीजिए। अब तो जनता के द्वारा चुने हुए जनप्रतिनिधि ही सुरक्षित नहीं है। सत्ता पक्ष की विधायक पर ही क़ातिलाना हमला हो रहा है। आम जनता की स्थिति फिर आप समझ सकते हैं। सीएम भूपेश बघेल को टैग करते हुए लिखा कि भूपेश बघेल जी, यह आपके सरकार का फेलियर है। आप शासन चलाने में विफल सिद्ध हुए हैं। ये घटनाएं यही साबित कर रही हैं।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button