मध्य प्रदेश

2003 से अब तक भाजपा सरकार के कार्यों का लेखा-जोखा पेश करेंगे CM शिवराज

भोपाल

कांग्रेस की ओर से तेजी से लगते भाजपा सरकार पर आरोपों के बीच रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शिवराज सिंह चौहान की सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे। इसमें 2003 से अब तक की भाजपा सरकार द्वारा किए गए कार्यों का लेखा-जोखा रहेगा। इसमें अमित शाह के साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा विष्णु दत्त शर्मा सहित मंत्री सहित कुछ पदाधिकारी रहेंगे।

रिपोर्ट कार्ड में होगा सरकार के कामकाज का लेखा-जोखा
रिपोर्ट कार्ड को तैयार करने के लिए सभी विभागों से 2003 के बाद से लेकर अब तक किए गए कार्यों का लेखा-जोखा तैयार करवाया गया है। सूत्रों के मुताबिक रिपोर्ट कार्ड में महिला, युवा, किसान सहित अन्य वर्गों के उत्थान के लिए किए गए कार्य को विस्तार से जनता के सामने रखा जाएगा। इसके साथ ही चुनाव में भी भाजपा जनता के सामने इन बातों को रखेगी। साथ ही यह भी बताया जाएगा कि भाजपा सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से प्रदेश आज विकास की मुख्यधारा में आ चुका है।

रिपोर्ट कार्ड में यह प्रमुख बिंदु हो सकते हैं शामिल

  • लाड़ली बहना योजना के तहत 1000 मिल रहे हैं। 250 रुपए राशि राशि बढ़ाने की घोषणा। लाड़ली लक्ष्मी योजना में बेटियों के कॉलेज तक की पढ़ाई की व्यवस्था है।
  • 65,00,000 हेक्टेयर में सिंचाई के लिए पानी की व्यवस्था।
  • आठ हजार मेगावाट बिजली बनाने के संयंत्र लगाए।
  • पानी, बिजली, सड़क, खेती, उद्योग, गरीबों की सेवा, निशुल्क राशन, रसोई गैस कनेक्शन दिए
  • छात्रों बच्चों के खाते में साइकिल के लिए 4,500 रुपये। मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना के तहत स्टूडेंट्स को लैपटाप
  • अभी 1लाख पदों पर भर्ती जारी है।
  • स्वसहायता समूहों की बहनों की आमदनी 10,000 रुपये महीना करना।
  • अब 2 करोड़ रुपये तक के टोल टैक्स में वसूली बहनें करेंगी।
  • 12वीं पास बच्चों के लिए सीखो-कमाओ योजना में काम सीखने के साथ 8,000 रुपए मिलेंगे।
  • हर घर नल योजना के तहत 10 हजार 456 गांवों में पानी।
  •  विधवा पेंशन, कल्याणी पेंशन, कल्याणी पुनर्विवाह के लिए सहायता राशि।

ग्वालियर में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक मंत्री तोमर बोले-रणनीति पर होगी चर्चा
बीजेपी ने मध्य प्रदेश में अपने 39 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। इस बीच कल ग्वालियर में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होने वाली है। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे। इस बैठक  में प्रदेश भर से पार्टी के 1800 नेता शामिल होंगे। इससे पहले आज ग्वालियर में पत्रकार वार्ता में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि विधानसभा चुनाव की प्रदेश भर में तैयारी चल रही है , 230 में से 210 विधानसभा के सम्मेलन हो चुके हैं । इसी क्रम में रविवार को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक यहां पर हो रही है। सुबह शिव प्रकाश इसका  शुभारम्भ करेंगे, शाम 4 बजे अमित शाह पहुंचेंगे। पहले चरण में राजनैतिक प्रस्ताव पारित किया जाएगा। तोमर ने कहा कि इसके बाद संभाग स्तर पर रणनीति पर चर्चा की जाएगी। गांवों तक सड़कों का जाल और विद्युत की आपूर्ति बड़ा बदलाव है।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button