क्राइमदेश

हुस्न के जाल में फंसाकर पहले की शादी, फिर लाखों रुपए का चूना लगाकर फरार

बेगूसराय. यूं तो प्यार मोहब्बत में आमतौर पर युवकों के द्वारा धोखा देने की बातें सामने आती रहती हैं, लेकिन बेगूसराय में एक दिलचस्प वाकया सामने आया है. इसमें पहले लड़की ने युवक को अपने प्रेम जाल में फंसाया, फिर उससे शादी भी की, लेकिन शादी के कुछ ही दिनों बाद युवक को अपने मोह जाल में फंसा कर नगद लाखों रुपए का चूना लगा दिया. इतना ही नहीं बहन की शादी के लिए रखे लाखों रुपए के जेवर भी लेकर फरार हो गई. सबसे खास बात ये कि जिस युवती पर ये आरोप लगा है वह सरकारी नौकरी भी करती है. जानकारी के अनुसार उक्त आरोपी युवती पंचायती राज विभाग में लेखापाल के पद पर कार्यरत है. कोरोनाबंदी की वजह से पीड़ित युवक ने युवती के विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज नहीं करवाई थी. पर अब युवक इस लुटेरी दुल्हन के खिलाफ आवेदन देकर पुलिस से न्याय की गुहार लगा रहा है.

दरअसल हुस्न के फरेब से पीड़ित युवक सदर प्रखंड के लोहिया नगर थाना क्षेत्र के सुहृदनगर का रहने वाला अनुराग कुमार है. अनुराग की मानें तो डंडारी थाना क्षेत्र के तेतरी निवासी मौसम कुमारी 4 वर्ष पूर्व बेगूसराय आई तथा अनुराग कुमार के मकान में किरायेदार के रूप में रहने लगी. उस समय मौसम कुमारी प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी. इस बीच अनुराग और मौसम के बीच प्यार हुआ और धीरे प्यार परवान चढ़ने लगा. अनुराग के अनुसार मौसम कुमारी की पढ़ाई से लेकर खाना तक का खर्च अनुराग एवं उसके परिवार के लोग भी वहन करते थे. इसी बीच मौसम कुमारी  का जिला पंचायती राज विभाग में लेखापाल के पद पर चयन हो गया.

अनुराग कुमार के अनुसार लेखापाल के पद पर चयनित होने के बाद मौसम कुमारी ने अनुराग को बताया कि अब वह ज्यादा दिनों तक अपने परिवार के लोगों से इस प्यार को छिपा नहीं सकती अतः शादी कर लेनी चाहिए. फिर दोनों परिवार के लोगों ने इस सहमति से भागलपुर स्थित एक मंदिर में  मार्च 2019 में हिंदू रीति रिवाज से इन दोनों की शादी कराई गई. पूरे धूमधाम से हुई इस शादी के बाद मौसम कुमारी अनुराग के साथ रहने चली आई और कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा. आरोप है कि

इसी दौरान मौसम कुमारी ने अनुराग कुमार के अकाउंट से लगातार जेवरातों  की खरीदारी करती रही. मौसम कुमारी ने अपने मां के बीमारी का बहाना बनाया और मायके चली गई. मायके पहुंचकर भी मौसम कुमारी ने अनुराग कुमार को अपने मां के इलाज के लिए एक लाख रूपए की की मांग की जिसे अनुराग कुमार ने अपने अकाउंट के माध्यम से ट्रांसफर किया.

लगातार अनुराग के द्वारा मौसम कुमारी को बुलाए जाने पर मौसम कुमारी के द्वारा सिर्फ आश्वासन ही दिया गया. इस बीच कोरोनाबंदी हो गई और इस दौरान मौसम कुमारी के रिश्तेदारों एवं परिजनों ने अनुराग कुमार को मौसम के सारे रिश्ते खत्म करने की बात कर रहे हैं. आरोप है कि कानूनी दांवपेच में आने के बाद हत्या तक करवाने की धमकी दे रहे हैं. अब थक हार कर अनुराग कुमार ने मौसम कुमारी के विरुद्ध लोहिया नगर थाने में  लिखित शिकायत की है.

अनुराग कुमार के साथियों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि लगातार चार- पांच वर्षों तक दोनों के बीच प्रेम संबंध चलता रहा. फिर दोनों ने सहमति से शादी की. अनुराग कुमार के साथ ही राजा कुमार ने कहा कि मौसम कुमारी के मन में फरेब हुआ और वह अनुराग को लाखों रुपए का चूना लगाकर फरार हो गई है.

मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस के द्वारा भी इस मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है. डीएसपी मुख्यालय कुंदन कुमार सिंह ने बताया कि फिलहाल अनुराग कुमार के द्वारा मौसम कुमारी के विरुद्ध लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है. वर्तमान में मौसम कुमारी बलिया अनुमंडल में पंचायती राज विभाग में लेखापाल के पद पर कार्यरत हैं. पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है.  अब पूछताछ के बाद यह स्पष्ट हो पाएगा कि पूरा मामला क्या है.

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button