छत्तीसगढ़

CG : पोस्ट ऑफिस में आगजनी की घटना, पुराना दस्तावेज जलकर राख

जगदलपुर। बोधघाट चौक मार्ग में स्थित उप डाकघर से धुआं निकलते देख मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुँची टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान डाकघर में रखे कुछ सामान जलकर खाक भी हो गए, लेकिन एक बड़ा हादसा होने से टल भी गया। बताया जा रहा है कि अतिथि होटल के सामने बने कई वर्षों से उप डाकघर का संचालन किया जा रहा था। इस डाकघर में कार्यालय से सम्बंधित दस्तावेजों के साथ ही अन्य उपकरण आदि भी रखा गया था।

सुबह करीब 7 बजे के लगभग मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों ने उप डाकघर से धुआं निकलता देख फायर बिग्रेड को सूचना दी, जिसके बाद जिला नगर सेनानी संतोष मार्बल के नेतृत्व में एक टीम को रवाना किया गया।

मौके पर पहुँची टीम ने सबसे पहले डाकघर का ताला को तोडक़र अंदर प्रवेश किया और आग की बढ़ती लपटों के ऊपर पानी की तेज बौछार करना शुरू कर दिया। करीब एक घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू तो पा लिया गया, लेकिन उप डाकघर में रखे दस्तावेज जल गए, वहीं आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी। घटना की जानकारी मिलते ही उप डाकघर के आला अधिकारी भी मौके पर पहुँच गए थे।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button