मध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री चौहान ने खुजनेर में शहीद मनीष विश्वकर्मा की प्रतिमा का किया अनावरण

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज राजगढ़ जिले के खुजनेर में शहीद मनीष विश्वकर्मा की प्रतिमा का अनावरण किया। मुख्यमंत्री चौहान ने शहीद की प्रतिमा पर पुष्पाजंलि अर्पित कर नमन किया। मुख्यमंत्री शहीद के माता-पिता से मिले और उन्हें सम्मानित भी किया। उन्होंने कहा कि शहीद मनीष विश्वकर्मा ने देश की खातिर अपने प्राणों की आहूति दी, उनकी शहादत को हम नमन करते है।

अगले सत्र से खुजनेर में शुरू होगा महाविद्यालय

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि राजगढ़ में विकास उनकी सरकार के दौरान ही हुआ है। जिले को आज मेडिकल कॉलेज की सौगात भी मिल रही है। मुख्यमंत्री चौहान ने खुजनेर में अगले सत्र से महाविद्यालय प्रारंभ करने और नगर परिषद को एक करोड़ रूपये की विकास निधि स्वीकृत करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि खुजनेर बायपास के लिए सर्वे करवाया जायेगा।

बेटियों की सुरक्षा सर्वोपरि

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि बेटियो की सुरक्षा सर्वोपरि है। बेटियों के साथ गलत करने वालो को फाँसी की सजा दी जाएगी। मुख्यमंत्री चौहान ने कलेक्टर को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में हर ग्राम पंचायत और वार्डों में शिविर लगा कर नागरिकों को पात्रता अनुसार योजनाओं का लाभ दिया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि आवासहीन परिवारों को मकान के लिए जमीन दी जाएगी, भले ही सरकार को जमीन खरीद कर देना पड़े। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सिंचाई और पेयजल के लिए पानी की कोई कमी नही होगी। जिले के प्रभारी एवं उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, सांसद रोडमल नागर, विधायक बापू सिंह तंवर सहित जन-प्रतिनिधि और नागरिक उपस्थित थे।

 

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button