मध्य प्रदेश

प्रदेश में हर्षोल्लास और सौहार्दपूर्ण माहौल में मनेंगे आगामी त्यौहार : मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव

भोपाल
मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुक्रम में आगामी त्यौहार हर्षोल्लास और सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाया जाना सुनिश्चित करने के लिए मध्यप्रदेश के सभी जिलों और थाना/चौकी स्तर तक पुलिस पुरी तत्परता और सजगता से कार्य कर रही है।

चप्पे-चप्पे पर हैं सजग निगाहें
पूरे प्रदेश में डीजीपी श्री सुधीर सक्सेना द्वारा वीडियो कांफ्रेंस के दौरान दिए गए निर्देशों का शब्दशः पालन सुनिश्चित करते हुए सीसीटीवी कैमरे, ड्रोन आदि से निगरानी साथ ही सूचना तंत्र ग्रास रूट लेवल तक पूरी तरह सक्रिय किया गया है।सभी स्तर पर शांति समिति की बैठकों का आयोजन हो चुका है एवं लगभग सभी जगहों पर जुलूस मार्ग, विसर्जन स्थलों आदि का निरीक्षण कर पर्याप्त व्यवस्था संबंधित अधिकारियों द्वारा सुनिश्चित कर ली गई है।गत् दिवस फ्लैग मार्च भीआयोजित किया गया ताकि आमजन में सुरक्षा की भावना सुदृढ़ हो साथ ही आपराधिक तत्वों में कानून का भय उत्पन्न हो।

पुलिस का चल रहा है सघन चैकिंग अभियान
सभी आयोजनों के दौरान पूरे प्रदेश में शांति और कानून व्यवस्था स्थापित रहे इसकी सुनिश्चितता के लिए पूरे प्रदेश में पुलिस द्वारा सघन चैकिंग जारी है। संदिग्ध व्यक्तियों, संवेदनशील स्थलों, वाहनों,लाज, होटल, बस स्टैंड, रेल्वे स्टेशन तथा भीड़भाड़ वाली जगहों पर पुलिस की चौकस निगाहें हैं। पुलिस द्वारा इन स्थानों पर चैकिंग भी सतत् की जा रही है।

सोशल मीडिया पर है कड़ी निगरानी,24*7डेडिकेटेड टीमें लगाई गई हैं
पूरे प्रदेश में सोशल मीडिया मॉनिटरिंग के लिए मैदानी स्तर तक पुलिस की डेडिकेटेड टीमें बनाकर 24*7गहन निगरानी सुनिश्चित की गई है।किसी भी तरह की अफवाह, आपत्तिजनक पोस्ट पर तत्काल विधिसम्मत कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button