कोरबा जिलाछत्तीसगढ़

कोरबा : एक हजार 343 सेम्पलों की हुई जांच, लगभग बारह सौ से अधिक की रिपोर्ट निगेटिव

कोरोना के संक्रमण से हॅाट स्पॅाट बने कटघोरा से संक्रमित कोर एरिया के 17 परिवारों को सावधानीवश विभिन्न क्वारेंटाईन सेंटरों में रहने के लिए भेजा गया। कल देर शाम इसी क्षेत्र के तीन नये लोगों की कोरोना जांच पाजिटिव आने के बाद उन्हें एम्स रायपुर ईलाज के लिए भेजा गया वहीं आज इसी क्षेत्र की एक मरीज ईलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ्य होकर वापस लौट आई जिसे होम क्वारेंटाईन में रखा जायेगा। पिछले 48 घंटों में कोरबा के 11 मरीज कोरोना मुक्त होकर वापस लौट आये हैं। आज स्वस्थ्य होकर वापस लौटी 27 वर्षीय महिला का ईलाज कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद एम्स रायपुर में चल रहा था। महिला की लगातार दो रिपोर्ट निगेटिव आई है जिसके बाद उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इसके पहले कटघोरा के 10 मरीज भी पिछले तीन दिनों में ठीक होकर वापस लौट आये हैं जिन्हें स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा गया है। 

       कोरबा जिले से अभी तक कुल एक हजार 343 सेम्पल जांच के लिए एम्स रायपुर भेजे जा चुके हैं। जिसमें से एक हजार 233 की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो गई है। एक हजार 205 सेम्पलों की रिपोर्ट  निगेटिव आई है। केवल 28 लोग इस जांच में कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। अभी तक 110 सेम्पलों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है। रायपुर एम्स में वर्तमान में कटघोरा के 12 कोरोना संक्रमितों का ईलाज चल रहा है। सोलह कोरोना पीड़ित ईलाज के बाद स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट आये हैं।

      आज कटघोरा के पुरानी बस्ती वार्ड नंबर 10 एवं 11 से 17 परिवारों के 110 लोगों को दर्री और कटघोरा के क्वारेंटाईन सेंटरों में भेजा गया। यह सभी कोरोना संक्रमितों के परिवारों और उनके संपर्क में आये लोग हैं जिन्हें सावधानीवश आगे बस्ती के अन्य परिवारों में कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए आइशोलेट किया जाना जरूरी था। चैबीस लोगों को ग्रीन पार्क होटल दर्री, 24 अन्य को कस्तूरबा गांधी बालिका आश्रम कटघोरा और 13 लोगों को प्री मैट्रिक छात्रावास कटघोरा में पहुंचाया जा चुका है। अन्य लोगों को रिलेक्स इन होटल उरगा में पहुंचाया जा रहा है। क्वारेंटाईन सेंटरों में इन सभी लोगों के रहने, खाने की पूरी व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा पहले से ही कर ली गई है।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button