क्राइमदेश

मध्यप्रदेश- कक्षा 12वीं की टॉपर शादी के बाद ससुराल पहुंची तो पति बोला- तुम मेरी लिए पत्नी नहीं एक वस्तु हो

मध्यप्रदेश- मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में एक महिला को बेचने का शर्मनाक मामला सामने आया है। महिला ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पहुंचकर परिवार के सदस्यों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पीड़ित महिला ने कहा कि वह कक्षा 12वीं की टॉपर छात्रा रही है, उसे अशोक लोधी से शादी न करने पर परिवार के सदस्यों ने 25 जून को जान से मारने की धमकी दी है।

  पीड़िता महिला ने बताया कि पांच लाख रुपए में मुझे परिवार के लोगों ने अशोक लोधी को बेचकर शादी की। यह मुझे तब पता चला जब में शादी के बाद ससुराल पहुंची। जहां पति अशोक ने रात में मुझसे कहा कि तुझे पांच लाख में खरीदकर लाए हैं। तुझसे जो कहेंगे, वह करना होगा। यदि बात नहीं मानी तो जान से हाथ धो बैठेगी। मेरा पति मुझे पत्नी नहीं एक वस्तु समझता है। इसलिए में उसका घर छोड़कर एक दोस्त की मदद से एसपी ऑफिस पहुंची। यदि मेरी मदद नहीं की गई तो फिर मुझे और  मेरे दोस्त दोनों के परिवार को जान से खत्म कर दिया जाएगा।

यह बात साल भर पहले कक्षा 12 की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण करने वाली छात्रा ने एसपी ऑफिस में कही। एसपी ने मामले की जांच कोतवाली थाना प्रभारी को सौंप कर कार्रवाई करने को कहा। साथ ही युवक-युवती को उनके सुपुर्द कर दिया।

कोतवाली थाना प्रभारी ने दोनों को कोतवाली ले आए। कोतवाली प्रभारी बादाम सिंह ने संबंधित थाना प्रभारी जितेंद्र को पूरे मामले की तस्दीक करने को कहा है। शनिवार सुबह दोनों का बयान लेने के बाद पुलिस ने उन्हें एसडीएम कार्यालय में पेश किया। वहीं जिस दीपक कोली के साथ छात्रा आई थी उसने बताया कि इस युवती का साथ देने पर मुझे और मेरे परिवार की जान को खतरा है। युवती तो घर और ससुराल वालों से परेशान है ही मुझे भी उनसे जान का खतरा है।

कोतवाली थाना प्रभारी बादाम सिंह यादव ने बताया किए सपी ऑफिस से हम युवती और युवक को कोतवाली ले आए जहां से संबंधित थाने के थानेदार जितेंद्र को पूछताछ के लिए अधिकृत किया है।

advertisement
advertisement
advertisement
advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button